बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, जल्दी करें अप्लाई

 बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, जल्दी करें अप्लाई

DESK :  बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 31वीं बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू की है. अब तक जीन  उम्मीदवारों ने आवेदन नहीं किया था वो अब कर सकते हैं. आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना  ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. 

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त, 2020 निर्धारित की गई है, रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप अपने आवेदन को 12 सितंबर, 2020 तक भर कर जमा कर सकते हैं. हालांकि, परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 05 सितंबर, 2020 है.

यहां हम आपको बता दें कि परीक्षा शुल्क का भुगतान करने के बाद ही ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए लिंक उपलब्ध होगा.

इस परीक्षा के माध्यम से सिविल जज के 221 पदों को भरा जायेगा. इसके लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून / एलएलबी में डिग्री होनी चाहिए, सतत ही उनकी उम्र 22 से 35 वर्ष के बीच होना अनिवार्य है. 

उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. सामान्य श्रेणी के लिए प्रारंभिक परीक्षा में न्यूनतम योग्यता अंक 45 प्रतिशत है, जबकि एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी के लिए 40 प्रतिशत है.

गौरतलब है कि इससे पूर्व, परीक्षा 09 अगस्त 2020 को आयोजित होने वाली थी, जिसे स्थगित कर दिया गया था. बीपीएससी ने 03 जून 2020 से 15 जून 2020 के बीच आधिकारिक वेबसाइट पर न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया था