बिहार: मिड डे मील खाने के बाद कई बच्चों की तबीयत बिगड़ी, परिजनों में मचा कोहराम

बिहार: मिड डे मील खाने के बाद कई बच्चों की तबीयत बिगड़ी, परिजनों में मचा कोहराम

KHAGARIYA: बड़ी खबर खगड़िया से है, जहां स्कूल में मिड डे मिल का खाना खाने के बाद अचानक 12 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। एक साथ 12 बच्चों के बीमार होने के बाद स्कूल प्रबंधन और बच्चों के परिजनों में कोहराम मच गया। आनन-फानन में सभी बीमार बच्चों के इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीमार बच्चों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना सदर प्रखंड के नवटोलिया स्थित मीडिल स्कूल की है।


जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को रोज की तरह बच्चे स्कूल में पढ़ने के लिए पहुंचे थे। एक पाली की पढ़ाई खत्म होने के बाद बच्चों के बीच मिड डे मिल का भोजन परोसा गया। खाना खाने के कुछ ही देर बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। बच्चों को उल्टी होने लगी और वे बेहोश हो गए। इस घटना की जानकारी जैसे ही बच्चों के परिजनों को मिली, बड़ी संख्या में ग्रामीण स्कूल पहुंच गए और स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया।


बताया जा रहा है कि स्कूल में एनजीओ के माध्यम से मिड डे मील का भोजन परोसा जाता है। बच्चे जब भोजन कर रहे थे तो एक छात्रा की प्लेट में भोजन में कीड़ा पाया गया था। खाना खाने के बाद देखते ही देखते 12 बच्चे बीमार हो गए। आनन फानन में सभी बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।


उधर, फूड प्वाइजनिंग की जानकारी मिलते ही डीएम आलोक रंजन घोष, डीईओ कृष्णमोहन ठाकुर, सिविल सर्जन अमिताभ सिन्हा ने सदर अस्पताल पहुंचकर बीमार बच्चों का हालचाल जाना। मौके पर अभिभावकों की शिकायत के बाद डीएम ने मामले को लेकर जांच के आदेश देने की बात कही है। डीएम ने कहा कि जो भी दोषी पाए जाएंगे आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।