बिहार में वज्रपात से 15 लोगों की मौत, राज्य के कई जिलों में गुरूवार तक आंधी तूफान का अलर्ट

बिहार में वज्रपात से 15 लोगों की मौत, राज्य के कई जिलों में  गुरूवार तक आंधी तूफान का अलर्ट

PATNA : बिहार में किसानों को प्राकृतिक की मार झेलनी पड़ रही है. अचानक मौसम में आये बदलाव के कारण हुई तेज बारिश से आम, लीची, मक्के और खेतों में लगी गेहूं की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है. वहीं दूसरी ओर कई जिलों में हुई तेज बारिश और आंधी के कारण 13 लोगों की जान चली गई. भारी वज्रपात के कारण राज्य के पटना, जमुई, रोहतास, गया, कटिहार और जहानाबाद समेत कई जिलों में लोगों ने दम तोड़ दिया.


बिहार में मंगलवार को प्रदेशभर में तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई. इस दौरान वज्रपात की चपेट में आने से राज्य में 15 लोगों की मौत हो गई. आकाशी बिजली का शिकार होने वाले लोगों में पटना के तीन, कटिहार, जहानाबाद और सीतामढ़ी के दो-दो और अरवल, सिवान, समस्तीपुर, बांका, जमुई और बेगूसराय एक-एक लोग शामिल हैं. वज्रपात की चपेट में आने से जमुई में पांच और पड़ोसी जिले लखीसराय में दो पशुओं की भी मौत हो गई है.


मंगलवार की सुबह बिहार के कई जिलों में अचानक ही मौसम का मिजाज बदल गया और तेज हवा के साथ बादलों के गर्जन के साथ बारिश होने लगी. कई जगहों पर आंधी इतनी तेज थी कि बड़े पेड़ सड़कों पर गिर पड़े। कई झोपड़ियों की छत हवा में उड़ गईं. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अलर्ट जारी किया था. गुरुवार तक बिहार के कई जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश, ओलावृष्टि और वज्रपात की संभावना है.