कराह रहा बिहार: कुछ ही घंटे में डॉक्टर, इंजीनियर, नर्स, ठेकेदार और दुकानदार को अपराधियों ने भूना, ताबड़तोड़ 12 मर्डर से सनसनी

कराह रहा बिहार: कुछ ही घंटे में डॉक्टर, इंजीनियर, नर्स, ठेकेदार और दुकानदार को अपराधियों ने भूना, ताबड़तोड़ 12 मर्डर से सनसनी

PATNA : बिहार में इन दिनों अपराधियों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है. सूबे के अधिकतर जिलों में आये दिन अपराधी बड़ी वारदात को अंजाम देकर आसानी से निकल जा रहे हैं. प्रदेश में हत्या की घटनाएं पहले से काफी ज्यादा बढ़ गई हैं. राजधानी पटना से लेकर मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर से लेकर पूर्णिया तक मर्डर से सनसनी फ़ैल गई है. पिछले कुछ ही घंटे में बेलगाम अपराधियों ने डॉक्टर, इंजीनियर, नर्स, ठेकेदार, दुकानदार और डिस्ट्रीब्यूटर समेत कई लोगों को गोलियों से भून दिया है. एक के बाद एक ताबड़तोड़ दर्जन भर हत्याओं से प्रदेश में सनसनी फ़ैल गई है.


बिहार में पिछले कुछ ही घंटे में रेलवे के ठेकेदार, नर्स, इंजीनियर और दुकानदार समेत 12 लोगों की हत्या अपराधियों ने की. समस्तीपुर और कैमूर में तीन-तीन लोगों को मौत के घाट उतारा गया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा, गया, पूर्णिया, सहरसा, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर जिले में बदमाशों ने एक-एक व्यक्ति को मौत की नींद सुला दी है. महज कुछ ही घंटे में ताबड़तोड़ दर्जन भर लाशें गिरने के बाद सुशासन की सरकार और बिहार पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हो रहे हैं.


गया जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के बांग्ला स्थान मोहल्ले में रहने वाले रेलवे के ठेकेदार संतोष यादव की हत्या कर दी गई है. पांच की संख्या में आये बदमाशों ने गोलियों से भूनकर संतोष को मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि रेलवे के ठीकेदार संतोष यादव अपने घर के बाहर बैठे हुए थे. तभी बदमाशों ने उनके ऊपर फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया. डीएसपी राज कुमार साह ने आगे बताया कि मामले की जांच चल रही है.


उधर सीतामढ़ी जिले में बदमाशों ने नामी डॉक्टर डॉ. शिवशंकर महतो और पर गोलियों की बौछार कर दी. शहर के रोजपट्टी रोड में मंगलवार की देर रात तकरीबन 1 बजे 5 की संख्या में आए बदमाशों ने डॉक्‍टर शिवशंकर महतो को 3 और नर्स को 5 गोलियां दाग दी. घटनास्थल पर ही नर्स की मौत हो गई. जबकि जख्मी हालत में डॉक्टर को बगल के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. सदर डीएसपी रामाकांत उपाध्याय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. बदमाशों को पकड़ने के लिये पुलिस छापेमारी कर रही है.


वहीं समस्तीपुर जिले में अपराधियों ने अलग-अलग जगहों पर तीन लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. पहली वारदात बिथान थाना क्षेत्र के वनभौरा गांव में हुई. यहाँ बदमाशों ने एक मल्लाह की गोली मारकर हत्या कर दी. दूसरी वारदात दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के एनएच 28 पर हुई. यहां डबल मर्डर की वारदात को अंजाम दिया गया. सुधा दूध के डिस्ट्रीब्यूटर सुनील कुमार और उनके ड्राइवर पप्पू सिंह को लूटपाट के दौरान गोली मार दी गई. सुनील की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके ड्राइवर पप्पू ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इस घटना के बाबत दलसिंहसराय एसडीपीओ दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि वारदात में शामिल बदमाशों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है.


पूर्णिया जिले के मंझली चौक चुनापुर रोड में बदमाशों ने एक इंजीनियर की हत्या कर दी. सिपाही टोला का रहने वाला हर्ष कुमार झा (20) बाइक पर सवार होकर अपने दोस्त के साथ जा रहा था. तभी बदमाशों ने उसे मौत के घाट उतार दिया. इस बड़ी घटना में बाइक चला रहे मृतक छात्र के दोस्त सानू कुमार सिंह और एक अन्य शख्स गंभीर रूप से घायल हो गए.



बिहार के कैमूर से दिल को दहला देने वाली एक घटना सामने आई. भभुआ थाना के सोनडीहरा गांव में लाल बाबू नाम के एक शख्स ने अपनी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी को धारदार हथियार से काटकर मौत के घाट उतार दिया. मामले की जांच के लिए पहुंचे भभुआ थानाध्यक्ष रामानन्द मंडल ने बताया कि एक युवक ने अपनी पत्नी समेत दो बच्चों को धारदार हथियार से काट डाला है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया उसे जेल भेजा जा रहा है. घटना के कारणों का पता नहीं चला है लेकिन आगे की कार्रवाई जारी है.


सहरसा में  बेखौफ अपराधियों ने प्लंबर मिस्त्री की धारदार हथियार से हत्या कर दी. मृतक की पहचान 32 साल के मो. इशा के रूप में हुई है, जो पस्तपार पुलिस शिविर क्षेत्र के लाहोना गांव का रहने वाला था. मृतक मो. इशा प्लंबर का काम करके देर रात घर लौट रहा था तभी पहले से घात लगाए बैठे अपराधियों ने जिरवा पेट्रोल पंप के पास धारदार हथियार से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया.


वहीं दूसरी ओर सीएम नीतीश के गृह जिले नालंदा में बदमाशों ने एक मजदूर को मौत के घाट उतार दिया. जिले के चंडी थाना क्षेत्र के योगिया गांव में अपराधियों ने उपेंद्र रविदास की हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि उपेंद्र इसी गांव के दिनेश महतो के खेत में पिछले 15 दिनों से मजदूरी का काम कर रहा था और बीज बो रहा था. उन्होंने कहा कि हमें दिनेश महतो के घर से दूर एक खाली प्लॉट में जूट के थैले से लाश मिली है. हम हत्या की जांच कर रहे हैं.


बिहार के मुजफ्फरपुर में भी बदमाशों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया. वारदात मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना इलाके की है. यहां पहाड़पुर ओवरब्रिज के पास मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी रेललाइन पर बदमाशों ने एक शख्स की हत्या कर दी. मृतक की पहचान मो० मुमताज ( 40) के रूप में की गई है. मृतक नेपाल के वीरगंज का रहने वाला बताया जा रहा है. मुमताज यहां मुजफ्फरपुर शहर में किराये के मकान में रहता था और वह किसी कचरा गोदाम में काम करता था.


मृतक मो० मुमताज की पत्नी नुरुशा खातून ने बताया कि बकाया पैसे के लेनदेन को लेकर उसके पति की हत्या की गई है. इस घटना के बाबत कांटी थानाध्यक्ष कुन्दन कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या कर शव यहां लाकर फेंकना प्रतीत हो रहा है. पुलिस घटना की छानबीन कर रही है. मृतक के परिजनों के शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.