बिहार में कोरोना से 35वीं मौत, इलाज के दौरान एक मरीज ने तोड़ा दम

बिहार में कोरोना से 35वीं मौत, इलाज के दौरान एक मरीज ने तोड़ा दम

PATNA : बिहार में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन भारी मात्रा में इजाफा हो रहा है. कोरोना से जुड़ी हुई इस वक्त एक ताजा अपडेट सामने आई है. इस नए अपडेट के मुताबिक राज्य में कोरोना के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो गई है. गुरूवार को कोरोना से यह पहली मौत है.


स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि
स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरूवार को पहली मौत की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही बिहार में मरने वालों का आंकड़ा 35 हो गया है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दरभंगा के रहने वाले एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है. कोरोना आइसोलेशन सेंटर में उसकी इलाज चल रही थी. इलाज के क्रम में उसकी मौत हुई. इस शख्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. बता दें कि दरभंगा में यह तीसरी मौत हुई है. इससे पहले सोमवार बुधवार को इस जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई थी.


इसे भी पढ़ें - बिहार में टूटा कोरोना रिकार्ड, अनलॉक में मिले 2141 नए केस, 11 दिन में 11 की मौत


बिहार में अब तक 35 की मौत
बिहार में अब तक कोरोना से 35 लोगों की मौत हो चुकी है. खगड़िया, दरभंगा और बेगूसराय में अब तक सबसे ज्यादा 3-3 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा बिहार में पटना, सीतामढ़ी, सीवान, भोजपुर और वैशाली के रहने वाले दो-दो मरीजों की मौत हो गई है. इसके साथ ही दरभंगा, मुजफ्फरपुर, अररिया, कटिहार, भागलपुर, नवादा, जमुई, मधेपुरा, जहानाबद, नालंदा, समस्तीपुर, मुंगेर, मोतिहारी, शिवहर, सारण (छपरा) और सासाराम के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है.


कोरोना के टूटे सारे रिकार्ड
गुरूवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक राज्य के कई जिलों से कुल 250 संक्रमित मरीज मिले. इससे पहले अब तक एक दिन में 243 मरीज मिलने का हाईएस्ट था. अनलॉक होने से पहले ही लॉकडाउन में 30 मई को सबसे ज्यादा 242 पॉजिटिव मामले सामने आये थे. यह रिकार्ड भी गुरूवार को टूट गया.


इसे भी पढ़ें - बिहार में मिले 141 नए कोरोना मरीज, राज्य में आंकड़ा पहुंचा 5948


अनलॉक में 2141 नए मामले
बिहार को अनलॉक करना अब भारी पड़ रहा है. अनलॉक के 11 दिनों में कुल 2141 नए मामले सामने आये हैं. राज्य में औसतन हर रोज लगभग 195 व्यक्ति पॉजिटिव मिल रहे हैं. इतना ही नहीं, सूबे में पिछले 11 दिनों में 11 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया. इस लिहाज से देखा जाये तो यहां रोज एक मरीज की जान कोरोना से जा रही है.


बिहार में अब तक 5948 पॉजिटिव मामले
बिहार में कोविड-19 का बढ़ता संक्रमण थम नहीं रहा है. राज्य में कोरोना मरीजों की तादाद काफी तेजी से बढ़ रही है. नए अपडेट के मुताबिक राज्य में 141 और कोरोना मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या 5948 हो गई है. बिहार के पटना, मधेपुरा, मुंगेर, मधुबनी, पूर्णिया, खगड़िया, बेगूसराय, भागलपुर और रोहतास ऐसे जिले हैं, जहां कोरोना आंकड़े की डबल सेंचुरी पूरी हो चुकी है. जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक 3086 संक्रमित मरीज अबतक स्वस्थ होकर अपने अपने घर लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में 152 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए. डॉक्टरों और स्वस्थ्य कर्मियों ने उन्हें तत्काल होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया है.