बिहार : DSP ने किया रेप, दो भाइयों को उठा ले गई पुलिस, गिरफ्तारी के बाद जमकर बवाल

बिहार : DSP ने किया रेप, दो भाइयों को उठा ले गई पुलिस, गिरफ्तारी के बाद जमकर बवाल

PATNA : नाबालिक बच्ची से रेप के आरोपी डीएसपी कमला कांत प्रसाद के दो सगे भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बक्सर जिले के ब्रह्मपुर से इनकी गिरफ्तारी हुई है. इन दोनों को गिरफ्तार करने के बाद सीआईडी की टीम इन्हें कहां ले गई, इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन जानकारी मिल रही है कि टीम इन्हें पटना लेकर आई है. गिरफ्तारी के समय स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया था. सड़क जाम कर उन्होंने काफी नारेबाजी भी की. 


नाबालिक बच्ची से रेप के आरोपी डीएसपी कमला कांत प्रसाद की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने दबिश तेज कर दी है. डीएसपी कमला कांत प्रसाद  की तलाश में गया से लेकर पटना और अब बक्‍सर अब जिले में उनके गांव तक पुलिस पहुंच गई है. लेकिन कोई सुराग नहीं‍ मिल रहा है बक्सर जिले के ब्रह्मपुर अंतगर्त चंद्रपुरा गांव से पुलिस ने आरोपी डीएसपी के दो सगे भाइयों को पकड़ा है.


ब्रह्मपुर पुलिस के सहयोग से सीआईडी की टीम ने डीएसपी के बारे में सुराग पाने के लिए उनके भाइयों ओम प्रकाश प्रसाद और राधेश्याम प्रसाद से गांव के बाहर बाजार में पूछताछ करने लगी. लेकिन ग्रामीणों के विरोध शुरू कर दिया. बाद में दोनों को सीआईडी टीम अपने साथ ले गई. फरार डीएसपी के परिजन योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि दोनों को पुलिस कहां ले गई है, इस बारे में कोई सूचना नहीं दी गई है.


गौरतलब हो कि आरोपी डीएसपी कमलाकांत प्रसाद की पत्नी आनंद तनुजा द्वारा पूर्व में केस दर्ज कराया गया था. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से ही आरोपित डीएसपी कमलाकांत प्रसाद लगातार फरार है. इन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया है. डीएसपी के खिलाफ कानूनी और विभागीय स्‍तर पर कार्रवाई शुरू की गई है. 


थानाध्यक्ष निर्मल कुमार ने बताया कि डीएसपी कमलाकांत की पत्नी द्वारा रूपसपुर थाना कांड संख्या 58/20 मामला दर्ज कराया गया था. मामले में सीआईडी के इंस्पेक्टर हरेन्द्र कुमार ने बक्सर के ब्रह्मपुर से डीएसपी कमलाकांत के भाई ओम प्रकाश और राधेश्याम प्रसाद को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि लड़की का बयान वारदात के तीन साल बाद दर्ज किया गया था. गया की रहने वाली लड़की ने बताया कि घटना के वक्‍त वह नाबालिग थी. गया में बतौर मुख्‍यालय डीएसपी तैनात केके प्रसाद उर्फ़ कमला कांत प्रसाद ने पटना स्थित घर पर चलने के लिए लड़की को अपने आवास पर बुलाया था और रात को उसके साथ रेप किया था. लेकिन तब पुलिस अधिकारी के रुतबे के कारण डरकर लड़की चुप रह गई थी.


उधर दूसरी ओर आरोपी डीएसपी कमला कांत प्रसाद के दो सगे भाइयों की गिरफ्तारी के बाद ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया. इस कार्रवाई का विरोध करते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटों पुलिस वाहन का घेराव किया. इससे ब्रह्मपुर- नैनीजोर मार्ग में तीन घंटे तक यातायात बाधित रहा. पटना से पहुंचे सीआईडी के अधिकारियों ने थानाध्यक्ष निर्मल कुमार के साथ डीएसपी के घर दबिश दी थी.


ग्रामीणों का आरोप था कि बिना किसी वारंट के जबरन पुलिस दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया है. फरार डीएसपी के चारों भाइयों के बीच काफी पहले बंटवारा हो चुका है. उन लोगों का आरोपी फरार डीएसपी से कोई संबंध नहीं है. लेकिन इसके बाद भी बेवजह उनके निर्दोष भाइयों को पकड़ा गया है. बवाल के बाद बक्सर जिले के नैनीजोर, बगेन गोला और कृष्णाब्रह्म थाना की पुलिस के अलावा डीएसपी केके सिंह भी वहां पहुंचे. लेकिन पटना से गई सीआईडी की टीम ने आदेश का हवाला देते हुए आरोपी डीएसपी के भाइयों को छोड़ने से साफ़ इनकार कर दिया और दोनों को गाड़ी में बैठकर टीम पटना लेकर चली आई.