बिहार में मिले कोरोना के 6 नए मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 535

बिहार में मिले कोरोना के 6 नए मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 535

PATNA : बिहार में कोविड-19 का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक 6 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही बिहार में अब आंकड़ा बढ़ गया है.


कैमूर और कटिहार से मिले मरीज
स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को दूसरी अपडेट जारी की गई है. इस अपडेट के मुताबिक कैमूर जिले से एक और 5 केस कटिहार जिले से सामने आये हैं. कैमूर जिले के भभुआ इलाके से दो साल के एक मासूम की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. वहीं कटिहार जिले के कोहरा, कदवा, लोहिया नगर से 5 मरीज मिले हैं. 


साढ़े 3 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहली अपडेट जारी की गई थी. जिसके मुताबिक सीवान जिले के बसंतपुर इलाके से एक छोटे बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गई. बच्चे की उम्र साढ़े 3 साल बताई जा रही है. बता दें कि बिहार में तेजी के साथ कोरोना मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं. अब तक 134 मरीज ठीक हो चुके हैं. यानी कि लगभग एक चौथाई कोरोना मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं. जबकि 4 लोगों की मौत हुई है.


32 जिलों में फैला कोरोना
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिन सोमवार को 12 नए मामले सामने आये थे. जबकि 11 मरीज ठीक हुए थे. राज्य के 32 जिलों में अब तक कोरोना फ़ैल चुका है. समस्तीपुर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. सोमवार को वहां से एक मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी.


29906 लोगों की हुई जांच
राज्य सरकार की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक अब तक 29906 लोगों की जांच हुई है. जिसमें 500 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. डॉक्टर उनकी इलाज कर रहे हैं. सूबे के तीन कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल एनएमसीएच, एएनएमसीएच और जेएलएनएमसीएच में 64 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य के विभिन्न जिलों में 305 क्वारंटाइन सेंटर बनाये गए हैं. जहां 1803 लोगों को क्वारंटाइन कर रखा गया है.


6 करोड़ 97 लाख लोगों का सर्वे
बिहार में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है. अब तक राज्य में लगभग एक करोड़ 27 लाख 60 हजार घरों का सर्वे किया गया है. जिसमें कुल 6 करोड़ 97 लाख लोगों का सर्वे किया जा चुका है. इनमें 3598 ऐसे व्यक्ति चिन्हित किये गए हैं, जिन्हें बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ है.