बिहार: MBBS इंटर्न और GNM स्टाफ के बीच मारपीट, महिला समेत 9 लोग घायल

बिहार: MBBS इंटर्न और GNM स्टाफ के बीच मारपीट, महिला समेत 9 लोग घायल

BETTIAH: बेतिया के GMCH में घटों हंगामा हुआ। जिससे अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गयी। कई घंटों अस्पताल परिसर रण क्षेत्र बना रहा। यहां एमबीबीएस के इंटर्न छात्रों की गुंडई देखने को मिली। जहां इंटर्न छात्रों ने जीएनएम मेल स्टाफ से लेकर चतुर्थवर्गीय कर्मियों को लाठी-डंडे और ईट पत्थर से पीटा। इस दौरान जमकर मारपीट भी हुई। जिसमें महिला समेत 9 लोग घायल हो गये हैं। 


तीन लोगों की हालत गंभीर को देखते हुए उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है। अस्पताल परिसर में हुए बवाल के दौरान न्यूज कवर कर रहे मीडिया कर्मियों का भी मोबाइल छीन लिया गया और उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया गया।


घटना में घायल जीएनएम स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि एक मरीज इलाज के लिए जीएमसीएच आया था जिसका इलाज चल रहा था तभी इंटर्न छात्र ने इंजेक्शन देने की बात कही। जीएनएम स्टाफ ने बताया कि पहले ही कुछ इंजेक्शन दिया जा चुका है और बाकी इंजेक्शन देने के लिए मरीज को ऊपर की वार्ड में शिफ्ट करने के बाद दिया जाएगा। इस दौरान इंटर्न छात्र और जीएनएम स्टाफ के बीच तीखी बहस हो गई।


बात इतनी बढ़ गयी की हाथापाई की नौबत आ गयी। इस दौरान मरीज और उनके परिजनों को भी अंदर जाने नहीं दिया जा रहा था। देखते ही देखते अस्पताल में बवाल बढ़ गया। इंटर्न छात्रों ने इमरजेंसी वार्ड में भी तोड़फोड़ की जीएनएम स्टाफ के साथ-साथ चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों को जमकर पीटा गया। जिसकी जानकारी पुलिस को दी गयी। सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस की टीम भी पहुंच गयी। एसडीपीओ सदर ने स्थिति को नियंत्रित किया। 


बताया जाता है कि एक मरीज को भर्ती कराए जाने को लेकर विवाद शुरू हुआ और देखते ही देखते पूरा मेडिकल कॉलेज परिसर रण क्षेत्र में तब्दील हो गया। अस्पताल के उपाधीक्षक श्रीकांत दुबे ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होंगे उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। 


इस दौरान अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की गयी। अस्पताल के ओटी से लेकर वार्ड और कार्यालय तक तोड़फोड़ की गयी। गेट और खिड़कियों में लगे शीशे भी फोड़ डाले गये। हॉस्पिटल के उपाधीक्षक ने कहा कि यह डॉक्टर और परिचारिकाओं के बीच का झगड़ा है जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। आपस में तालमेल बिठाकर काम करना चाहिए इस घटना की पूरी जानकारी हम ले रहे है। जो भी दोषी होंगे उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। बहुत सारा वीडियो और फुटेज भी है जिसे देखते हुए कार्रवाई की जाएगी।