बिहार कृषि कॉलेज की छात्रा ने किया सुसाइड, सेमेस्टर एग्जाम में 1 नंबर से हो गई थी फेल

बिहार कृषि कॉलेज की छात्रा ने किया सुसाइड, सेमेस्टर एग्जाम में 1 नंबर से हो गई थी फेल

BHAGALPUR : भागलपुर के सबौर कृषि कॉलेज में एक नंबर से फेल होने के बाद पांचवे सेमेस्टर की छात्रा ने सुसाइड कर ली. जिसके बाद कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया है. 

मृतक छात्रा की पहचान सीवान की रहने वाली रिम्पा कुमारी के रुप में की गई है. रिम्पा  2018-19 बैच के पांचवे सेमेस्टर की छात्रा थी. रिम्पा कॉलेज के सुजाता गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी. उसके माता-पिता पटना में रहते थे. 

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि रिम्पा प्रसार विभाग के एक विषय में एक नंबर से फेल हो गयी थी. गुरुवार को ही परीक्षा का रिजल्ट आया था, जिसके बाद से वह परेशान थी. शुक्रवार की दोपहर वह अपने कमरे में अकेले थी, तभी उसने फांसी लगाकर सुसाडइ कर लिया. 

मामले की जानकारी मिलते ही कृषि विवि सबौर के कुलपति डॉ आर के सोहाने पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गई. जिसके बाद सबौर थाने की पुलिस पहुंची और शव को फंदे से उतार कर कमरे से बाहर निकाला गया. रिम्पा की मौत के बाद सबौर कृषि कॉलेज के छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया. विवि प्रशासन और कॉलेज पर आरोप लगाया कि कोरोना काल में ऑनलाइन पढ़ाई हुई थी और परीक्षा वक्त कहा गया था कि किसी को फेल नहीं किया जाएगा. लेकिन रिम्पा को फेल कर दिया गया. इसके कारण ही रिम्पा ने सुसाइड कर लिया.  रिम्पा के परिजनों को सूचना दे दिया गया है और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.