बिहार : वर्क फ्रॉम होम कर रहे इंजीनियर का मर्डर, अपराधी ने 12 सेकेंड में मारी ताबड़तोड़ 2 गोली, वारदात CCTV में कैद

बिहार : वर्क फ्रॉम होम कर रहे इंजीनियर का मर्डर, अपराधी ने 12 सेकेंड में मारी ताबड़तोड़ 2 गोली, वारदात CCTV में कैद

HAJIPUR : बिहार के वैशाली में बदमाशों ने वर्क फ्रॉम होम कर रहे एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर का मर्डर कर दिया है. कमरे में बेड पर पड़ी इंजीनियर की लाश पुलिस ने बरामद की है. यह पूरी वारदात घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. वीडियो फुटेज में एक शख्स घर में घुसते हुए देखा जा रहा है और महज कुछ ही सेकेंड में वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाता है.


वारदात हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र की है. मेदिनीमल महाजन टोली स्थित एक घर में बदमाश ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर का मर्डर कर दिया. मृतक की पहचान स्व. हरिहरनाथ सिंह के बेटे सुमन शेखर के रूप में की गई है, जो पुणे की एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करता था. सुमन शेखर लॉकडाउन की वजह से वर्क फ्रॉम होम कर रहा था. पिछले 5 महीने से हाजीपुर में अपने घर पर था. बताया जा रहा है कि सुमन शेखर अपने घर में अकेले था. चार मंजिला इमारत में सुमन दूसरे फ्लैट में जबकि एक किरायेदार ग्राउंड फ्लोर में रहता है. इसकी पत्नी कुछ दिन पहले अपने मायके गई हुई थी.


घटना के संबंध में जानकारी मिली है कि सुमन शेखर पड़ोसी मुकेश कुमार उसके लिए खाना बनवा कर अपने घर से भेजता था. मुकेश ई-रिक्शा चालक है. मंगलवार को ई-रिक्शा चालक मुकेश कुमार का पुत्र उसके लिए खाना लेकर 10 बजे के आसपास पहुंचा था, लेकिन आवाज देने के बाद भी गेट नहीं खुलने पर वह खाना गेट पर ही रख कर चला गया. इसकी सूचना उसने अपने पिता को दे दी.


इसके बाद उसके पिता ने युवक को फोन किया लेकिन वह रिसीव नहीं किया. इसके बाद उसने उसकी पत्नी को भी फोन किया, लेकिन उसने भी रिसीव नहीं की. इसके बाद वह छुट्टी मिलने पर 2 बजे के बाद उसके घर पर पहुंचा. वह घर को गेट खोलकर ऊपर गया तो कमरे के अंदर का दृश्य देखकर कांप उठा. इसके बाद वह नगर थाना पहुंच कर पुलिस को घटना की जानकारी दी. घटना की जानकारी मिलते ही नगर पुलिस मौके पर पहुंची.


सूचना पर नगर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो देखा कि मृत युवक के सर पर गोली के निशान हैं और बेड के नीचे एक गोली के खोखा पड़ा हुआ है. पहले तो लगा कि युवक ने आत्महत्या की है, लेकिन घटनास्थल से कोई पिस्टल बरामद नहीं हुआ है. घटना की सूचना पर नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह और सदर एसडीपीओ राघव दयाल घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की पड़ताल में जुट गए.



पुलिस ने घर में लगे सीसीटीवी फूटेज को भी घंटों खंगाला. एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक शख्स मास्क और टोपी पहने दिखाई दे रहा है. वाइट कलर के शर्ट में दिख रहा शख्स मोबाइल चलाते हुए इधर उधर ताकते-झांकते देखा जा रहा है. सीसीटीवी में दिख रहे टाइम के अनुसार युवक सुबह 9 बजकर 16 मिनट और 40 सेकेंड पर घर में घुसते देखा जा रहा है और फिर वह सुबह 9 बजकर 17 मिनट और 04 सेकेंड तक वह इधर-उधर देख रहा है. फिर ये शख्स 9 बजकर 17 मिनट और 16 सेकेंड पर कमरे से निकल कर तेजी से भागते हुए देखा जा रहा है.



हाजीपुर के सदर डीएसपी राघव दयाल ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के मेदिनीमल मोहल्ले में घर में घुस कर युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई है. घटनास्थल से पुलिस ने गोली का एक खोखा बरामद किया है. घर में लगे सीसीटीवी फूटेज को खंगाला जा रहा है. सीसीटीवी फूटेज में कुछ संदिग्ध दिखाई दिये हैं, पुलिस इनकी पहचान कर मामले का अनुसंधान शुरु कर दिया है. घटना में प्राथमिकी दर्ज करने और आगे की कार्रवाई की जा रही है.


स्थानीय लोगों के मुताबिक मृतक सुमन शेखर के बड़े भाई संतोष कुमार उर्फ हाथी की भी गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. नगर थाना क्षेत्र के ही नई गंडक पुल के नीचे 19 अक्टूबर 2018 को हाथी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उस हत्या के आरोपित पिंटु सिंह की भी 23 फरवरी 2020 को पटना के आलमगंज थाना क्षेत्र के हनुमान घाट पर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इसके साथ हीं पुलिस चार मार्च 2020 को एक गिरफ्तार आरोपित चितरंजन के बयान पर इसके घर से एक कार्बाइन बरामद किया था.