बिहार : एसपी ने थानेदार को किया सस्पेंड, पुलिसवालों पर हमले के बाद लिया एक्शन

बिहार : एसपी ने थानेदार को किया सस्पेंड, पुलिसवालों पर हमले के बाद लिया एक्शन

SITAMARHI : इस वक्त एक ताजा खबर सीतामढ़ी जिले से सामने आ रही है. सीतामढ़ी के एसपी हरकिशोर राय ने सोनबरसा थाना प्रभारी गौरीशंकर बैठा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. थाने के बाहर हंगामा और पुलिसवालों पर पथराव की घटना के बाद एसपी ने यह बड़ा एक्शन लिया है. गौरीशंकर बैठा के निलंबन के बाद पुलिस कप्तान ने दारोगा रविंद्र कुमार को सोनबरसा थाना की जिम्मेदारी सौंप दी है.


गौरतलब हो कि बीते मंगलवार को सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना के गेट पर जमकर बवाल काटा गया था. इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने सोनबरसा थाना प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मियों के ऊपर पथराव भी किया था. जिसमें पुलिसवालों की जान बाल-बाल बची थी. दरअसल जिले के पुरन्दहा रजवाड़ा पश्चिमी पंचायत के बसतपुर में जमीन विवाद के मामले की शियाकत पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी, जिससे आक्रोशित होकर ग्रमीणों ने लाठी-डंडे के साथ थाने पर धावा बोल दिया था.


इस घटना के दौरान नाराज ग्रामीणों ने थाना गेट के पास सड़क जाम कर प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की और समझाने पहुंचे थानेदार गौरीशंकर बैठा पर ग्रामीणों ने पथराव भी किया. इसमें वह बाल-बाल बच गये. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सीतामढ़ी के सदर डीएसपी रमाकांत उपाध्याय, बथनाहा थानाध्यक्ष पंकज कुमार, कन्हौली थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार, भुतही ओपी प्रभारी जितेंद्र कुमार सहित कई अधिकारियों ने मामले को शांत कराया.


जानकारी के अनुसार एक दबंग व्यक्ति ने वर्ष 2016 में पति को लापता बताकर उसकी पत्नी से फर्जी ढंग से चार डिसमिल जमीन रजिस्ट्री करा ली थी. साथ ही उस महिला की शादी गांव के एक अन्य व्यक्ति से कर दी. दिल्ली में मजदूरी करने गये पति बिलटू राय को जब जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कराने और पत्नी की दूसरी शादी कर लेने की भनक लगी तो मामले का उद्भेदन होने के साथ ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई थी.


इस घटना के बाद थानाध्यक्ष ने बताया था कि जमीन के विवाद से संबंधित दोनों में किसी पक्ष से आवेदन नहीं मिलने पर कार्रवाई में विलंब हुआ था.