पटना में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, RJD विधायक के भतीजे का नाम शामिल, पूरे इलाके में दहशत

पटना में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, RJD विधायक के भतीजे का नाम शामिल, पूरे इलाके में दहशत

PATNA : राजधानी पटना में बदमाशों ने ट्रिपल मर्डर की घटना को अंजाम दिया है. वारदात इतनी बड़ी है कि बिहटा से लेकर पटना तक हड़कंप मच गया है. इस हत्याकांड में राजद के कद्दावर नेता और विधायक के भतीजे का भी नाम सामने आया है. उधर मौत की खबर सुनते ही मृतकों के घर में कोहराम मच गया है. पटना पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.


पहली घटना पटना के बिहटा इलाके की है. यहां किशनपुर गांव में शनिवार को देर रात रामबाग स्थित मचा स्वामी मठ के पास अपराधियों ने जमीनी विवाद में तीन लोगों को गोलियों से भून दिया. जिसमें से दो लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक व्यक्ति का इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है.  मृतकों की पहचान किशुनपुर के रहने वाले प्रदीप कुमार और राहुल कुमार के रूप में की गई है. जबकि घायल शख्स का नाम अजित बताया जा रहा है. 


डबल मर्डर की इस घटना के बाद किशनपुर गांव के लोग दहशत में हैं. उधर मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है. घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. घटना की सूचना मिलते ही फ़ौरन मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. दानापुर डीएसपी संतोष कुमार और सिटी एसपी मामले की जांच कर रहे हैं.



सिटी एसपी ने बताया कि बीती रात दुर्भाग्यपूर्ण घटना में दो लोगों की मौत हुई है. पुलिस सभी पहलुओं पर मामले की छानबीन कर रही है. शुरूआती जांच में मामला जमीन विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है. कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस तफ्तीश में जुटी हुई है. जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.



इस घटना के बाबत बिहटा थानाध्यक्ष ने बताया कि जमीनी विवाद में दो लोगों की मौत हो गई है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि तीन कट्ठा जमीन पर वर्षों से विवाद चल रहा रहा था. इसी बीच राहुल और प्रदीप ने इसकी रजिस्ट्री कराने के बाद इसकी घेराबंदी कर रहे थे. एक ही दिन में ही दस फीट की बाउंड्री बना दी गई. रात तीनों युवक बाउंड्री कराने के बाद वहीं सो रहे थे. 


मृतक के भाई प्रकाश कुमार सिंह का ये कहना है कि उनके भाई ने जमीन की रजिस्ट्री करवाई थी और उसकी को लेकर बार-बार विवाद हो रहा था. शनिवार की रात जमीन की बाउंड्री घेरवाने के लिए ये लोग यहां सोये हुए थे. इस दौरान प्रवीण के साथ कुछ हथियारबंद लोगों ने हमला बोल दिया और ताबड़तोड़ फायरिंग कर प्रदीप कुमार और राहुल कुमार की हत्या कर दी.



मृतक के भाई प्रकाश कुमार ने आरोप लगाया कि घटना में बिहार के मुख्य विपक्षी दल के विधायक भाई वीरेंद्र का भतीजा सोनू भी शामिल है. राजद विधायक भाई वीरेंद्र के भतीजे सोनू के अलावा प्रमोद, रामव्यास सिंह और छोटू का नाम सामने आ रहा है. मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.


वहीं फर्स्ट बिहार से बातचीत में राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि मामले की जानकारी उन्हें मिली है. उनका भतीजा सोनू निर्दोष है, जान बूझकर उसका नाम इस मामले में घसीटा जा रहा है. पुलिस जांच में इसका खुलासा हो जायेगा. विधायक ने बताया कि इससे पहले भी बालू वाले मामले में नाम घसीटा गया था, जो बेबुनियाद था. उस मामले में क्या हुआ, ये सबको मालूम है. सोनू मेरा भतीजा है और वो निर्देश है. वो इस घटना में शामिल नहीं था.



गौरतलब हो कि दूसरी बड़ी वारदात पटना के आलमगंज थाना क्षेत्र में हुई है. यहां आलमगंज महावीर घाट के पास चाय की टपरी पर कुछ बदबाशों ने एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी. इस घटना को अनुमंडल कार्यालय से महज 200 गज की दूरी पर आलमगंज थाना के पास अंजाम दिया गया. मृतक दीपक कुमार उर्फ पगलवा आलमगंज थाना क्षेत्र के बड़ी पटन देवी गड़हा मोहल्ले का निवासी था. उसे कुछ दोस्तों ने चाय की टपरी पर बुलाया था. 


घटना को लेकर थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि, मृतक दीपक कुमार उर्फ पगलवा आपराधिक प्रवृति का था. उसपर आधा दर्जन से अधिक केस पहले से दर्ज थे. वह जेल भी जा चुका है. पहली नजर में पुलिस इस घटना को आपसी रंजिश मान रही है. साथ ही उसके अन्य आपराधिक इतिहास को भी खंगाला जा रहा है.