अनंत सिंह पर FIR मामले में बढ़ी पुलिस की दबिश, गोलीबारी की साजिश रचने के आरोप की जांच शुरू

अनंत सिंह पर FIR मामले में बढ़ी पुलिस की दबिश, गोलीबारी की साजिश रचने के आरोप की जांच शुरू

PATNA : एके-47 मामले में काफी समय से जेल में बंद मोकामा से आरजेडी के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं. अनंत सिंह के ऊपर यह आरोप लगा है कि उन्होंने एक युवक के पर गोलीबारी की साजिश रची. पटना पुलिस ने इस मामले में दबिश तेज कर दी है. गोलीबारी की साजिश रचने के आरोप की जांच शुरू हो गई है.


दरअसल पिछले दिनों 7 अगस्त को बाढ़ के भदौर थाना क्षेत्र में बकामा गांव निवासी रघुनाथ सिंह नामक कुख्यात पर जानलेवा हमला किया गया था. जानकारी के अनुसार, करीब आधा दर्जन की संख्या में उसके विरोधी ने रघुनाथ पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. इस मामले में अब जेल में बंद बाहुबली विधायक अनंत सिंह का नाम भी सामने आया. रघुनाथ सिंह पर हुए ताबड़तोड़ फायरिंग के मामले में पुलिस नामजद आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है.


पटना पुलिस इस घटना को पुराने विवाद से जोड़ कर देख रही है.एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया जो भी आरोप लगाए है उसकी जांच की जा रही है और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं. फायरिंग मामले में फरार आरोपित की तलाश में दबिश दी जा रही है. इस मामले में 14 लोगों को नामजद किया गया है. बुल्लू सिंह, कुंदन सिंह, रंजन, दीपक, संजीव, अमित कुमार, संजय सिंह, मुन्ना सिंह, संतोष कुमार, छोटन सिंह, राजवीर सिंह, करमवीर सिंह, बंद सिंह, प्रणव कुमार समेत कई लोगों का नाम सामने आया है.

 


रघुनाथ को ताबड़तोड़ 16 गोलियां मारी गईं, लेकिन गनीमत यह रही कि सभी गोलियां पैर या हाथ में लगी जिससे वह जिंदा बचा हुआ है. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उस पर लगातार गोलियां चलाई जा रही थी. फायरिंग में पीड़ित के दोनों हाथ, पेट, सीने, पैर, कमर, घुटना, रीढ़ की हड्डी में गोलियां लगी है. इसके बाद वह जमीन पर गिर पड़ा और मृत समझ सभी फरार हो गए. 


रघुनाथ का एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. साथ ही विधायक के कई नजदीकियों के नाम भी वो बता रहा है, जिसने उसे गोली मारी है. सूत्रों की मानें तो रघुनाथ का अपराधिक इतिहास रक्तरंजित रहा है. गांव के ही प्रेम सिंह जवाहर सिंह सुरेश सिंह और संतोष सिंह की हत्या मामले के अतिरिक्त रंजीत सिंह बड़वाने गांव की हत्या मामले के साथ लालपुरा गांव के एक यादव की भी हत्या मामले में रघुनाथ सुर्खियों में रहा था. 


इलाजरत रघुनाथ 7  लोगों की हत्या मामले में कई बार जेल से भी लौट चुका है. पिछली बार पंचायत चुनाव में समर्थकों को जिताने के बाद इस बार परिजनों का नाम आगे करते हुए पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहा था.