बिहार : बालिका गृह में फिर से यौन शोषण, किशोरी ने लगाया आरोप

बिहार : बालिका गृह में फिर से यौन शोषण, किशोरी ने लगाया आरोप

PATNA : बालिका गृह में यौन शोषण की घटना को लेकर बिहार पहले ही शर्मसार हो चुका है। मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर बिहार सुर्खियों में आया था तब दुनियाभर में बिहार की फजीहत हुई थी। अब एक बार फिर से यौन शोषण का मामला बालिका गृह से ही सामने आया है। ताजा मामला बोधगया बालिका गृह में यौन शोषण से जुड़ा हुआ है। नवादा की एक किशोरी ने आरोप लगाया है कि उसके साथ बोधगया के बालिका गृह में यौन शोषण हुआ। 


दरअसल नवादा के वारसलीगंज थाना इलाके की एक किशोरी को बोधगया बालिका गृह में रखा गया था। नवादा सिविल कोर्ट के आदेश पर किशोरी को बोधगया के सक्सेना मोड़ स्थित बालिका गृह रखा गया था। जहां उसका यौन शोषण हुआ है। पीड़िता की तरफ से नवादा कोर्ट के एसीजेएम टू को दिए गए शपथ पत्र में इस बात का सनसनीखेज खुलासा हुआ। किशोरी की तरफ से दिए गए शपथ पत्र में बताया गया है कि 13 जुलाई से 10 अगस्त तक वह बालिका गृह में रही। इस दौरान वहां के मेंटल रूम में रात के वक्त उसका यौन शोषण किया जाता रहा है। वहां की मैडम और अन्य कर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।


पीड़िता का कहना है कि उसे रोज रात में खाने के बाद दूध में नशीला पदार्थ दिया जाता था। इसके बाद वह बेहोश हो जाती थी। सुबह होश में आने पर उसके शरीर में दर्द रहता था और कपड़े भी अस्त-व्यस्त रहते थे। उसने इसकी शिकायत जब मैडम से की तो उसे धमकाया गया और रात में बालिका गृह से बाहर भेजने की बात कही गई। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि चार अन्य लड़कियों के साथ भी ऐसी ही घटनाएं हुई है। उधर जिला बाल संरक्षण इकाई गया के सहायक निदेशक के दिवेश कुमार ने यौन शोषण के आरोप को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि बालिका गृह में यौन शोषण की बात गलत है। अब इस मामले में कोर्ट आगे कौन सा रुख अख्तियार करता है सबको इसका इंतजार है।