मुजफ्फरपुर में पुलिस की वसूली का वीडियो वायरल, बख्शीश वसूलते पकड़े गए पुलिसवाले

मुजफ्फरपुर में पुलिस की वसूली का वीडियो वायरल, बख्शीश वसूलते पकड़े गए पुलिसवाले

MUZAFFARPUR : बिहार के मुजफ्फरपुर में ईमानदार पुलिसवाले 'वसूली प्रथा' की परंपरा को बखूबी निभा रहे हैं. मुजफ्फरपुर पुलिस में तैनात सिपाही और अधिकारी, गश्ती दल की गाड़ी और ड्राइवर का सदुपयोग नजराना वसूलने के लिए करते हैं. वे नित्यदिन इस सत्यकार्य में लगे रहते हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिसवाले ट्रक वालों से अवैध वसूली करते नजर आ रहे हैं.


सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का बताया जा रहा है. अवैध वसूली का यह वीडियो विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप में जमकर वायरल  हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो सदर थाना इलाके के पताही का है. कहा जा रहा है कि वीडियो शुक्रवार की दोपहर का है, जिसमें ट्रक चालकों से पुलिसकर्मियों को पैसे की वसूली करते देखा जा रहा है. इसके बाद बिना किसी की परवाह किये चालकों से पैसे वसूलते हैं.



वसूली में मशगूल पुलिसकर्मियों को इसका भी भनक भी नहीं कि कोई उनकी वीडियो बना रहा है. हालांकि इस वीडियो में शामिल पुलिसकर्मियों का चेहरा स्पष्ट नहीं देखा जा रहा है. अवैध वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर पुलिस महकमे की किरकिरी हुई है.


IPS राजेश कुमार, सिटी एसपी


इस पूरे मामले को लेकर सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि वीडियो संज्ञान में है. लेकिन इस वीडियो में किसी का चेहरा नहीं दिखाई दे रहा है. पता नहीं चल पा रहा है कि कहां की गाड़ी है. लेकिन हम लोग जांच कर रहे हैं और जांच के बाद दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी.