बिहार: 4 दारोगा और ASI समेत 11 पुलिसवाले सस्पेंड, थाने में बदतमीजी करना पड़ा भारी, एसपी ने लिया बड़ा एक्शन

बिहार: 4 दारोगा और ASI समेत 11 पुलिसवाले सस्पेंड, थाने में बदतमीजी करना पड़ा भारी, एसपी ने लिया बड़ा एक्शन

CHHAPRA : बिहार के छपरा में एसपी संतोष कुमार ने दो दारोगा और दो एएसआई समेत 11 पुलिसवालों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. थाने में बदतमीजी करने को लेकर पुलिस कप्तान ने एक दारोगा और एक जमादार के ऊपर एक्शन लिया है. जबकि खनन परिवहन और भंडारण के खिलाफ जिले में चलाए जा रहे अभियान को लेकर एसपी ने अन्य 9 पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की है. 


छपरा पुलिस कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक एकमा थाना में फरियादियों के साथ बदतमीजी करने को लेकर दो पुलिस पदाधिकारियों को सस्पेंड किया गया. गुरूवार को एसपी ने एकमा थाना के पु०अ०नि० शुभनारायण तिवारी और स०अ०नि० तरूण कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. बताया जा रहा है कि 5 जुलाई को अजय साहू की पत्नी संतोषी देवी रामपुर बिन्दालाल के साथ चल रहे नाली के पानी बहाव विवाद को लेकर महेश प्रसाद की पत्नी जानकी देवी अपने रिश्तेदार प्रमोद कुमार को लेकर थाने आई थी. इस दौरान थाने में पुलिस अफसरों ने बदतमीजी की. 


बाडी थाना के बंगरा गांव के रहने वाले सुदर्शन प्रसाद के बेटे प्रमोद कुमार ने थाना में उपस्थित जमादार तरूण कुमार से विवादित मामले के संबंध में पूछ - ताछ की. लेकिन पुलिस अधिकारी प्रमोद कुमार के साथ दुर्व्यवहार के साथ पेश आये. उन्होंने फौरन एसपी को इसकी जानकारी दी. उसी वक्त पुलिस कप्तान ने प्रमोद कुमार के मोबाईल पर सम्पर्क कर मामले का जायजा लिया. 


प्रमोद कुमार से थाना में उपस्थित पुलिस पदाधिकारी से बात कराने हेतु बोलने पर थाना में उपस्थित दारोगा शुभनारायण तिवारी को फोन दिया गया. दारोगा शुभनारायण तिवारी द्वारा फोन पर अच्छे से रिस्पांस नहीं दिया गया. थाना में पदस्थापित दोनों पदाधिकारी द्वारा थाना पर आये आगन्तुक से इस प्रकार का व्यवहार और कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही और अनुशासनहीनता के लिए एसपी ने पु०अ०नि० शुभनारायण तिवारी और स०अ०नि० तरूण कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.


कुछ ही घंटों पहले एसपी संतोष कुमार ने बालू के अवैध परिवहन और खनन में संदिग्ध पाए गए सब इंस्पेक्टर समेत नौ पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया था. सोनपुर थाने के सब इंस्पेक्टर निधि कुमार को और मुफस्सिल थाने के जमादार घनश्याम प्रसाद, बीएमपी के हवलदार मनोज झा, सिपाही शिवनारायण कुमार, चंद्रदीप कुमार, राजू कुमार गौड़, हवलदार नारायण पाठक, सोमनाथ भारती और मुकेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया.


एसपी ने बताया कि वह भी रात्रि गस्ती में निकले थे. इसी बीच इन लोगों की संलिप्तता संदिग्ध पाई गई और यह कार्रवाई की गई है. उधर एसपी की इस कार्रवाईसे पुलिस कर्मियों और पुलिस पदाधिकारी में हड़कंप मच गया है. छपरा में अवैध खनन परिवहन और भंडारण के विरुद्ध जिले में चलाए जा रहे अभियान को एसपी ने और तेज करने का निर्देश दिया है.