बिहार: विश्वकर्मा पूजा के दिन हथियारों की पूजा कर रहा था शख्स, SP ने दबोचा, एक लाइन से सजाकर रखा था कट्टा, पिस्टल और राइफल

बिहार: विश्वकर्मा पूजा के दिन हथियारों की पूजा कर रहा था शख्स, SP ने दबोचा, एक लाइन से सजाकर रखा था कट्टा, पिस्टल और राइफल

BAGHA : हिंदू धर्म में विश्वकर्मा पूजा का विशेष महत्व है. आज देशभर में बड़े ही धूमधाम से विश्वकर्मा पूजा मनाया जा रहा है. इसी बीच बिहार के पश्चिम चंपारण जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो काफी हैरान करने वाला है. दरअसल एक शख्स उसके साथियों के साथ एसपी ने गिरफ्तार कर लिया. ये शख्स एक साथ कई सारे हथियारों का पूजा कर रहा था.


घटना पश्चिम चंपारण जिले के बगहा का है. यहां धनहा थाना इलाके के पिपरपाती गांव में विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर अवैध हथियारों का पूजा कर रहे एक शख्स को एसपी के निर्देश पर अरेस्ट कर लिया गया. जिस शख्स को अरेस्ट किया गया है, उसका नाम सिप्पू सिंह है. दरअसल सिप्पी सिंह ने लाइसेंसी हथियारों के साथ अवैध हथियारों का पूजा किया और फिर उसका फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर विश्वकर्मा पूजा की बधाई दी. 



गाड़ी और लाइसेंसी हथियार के साथ अवैध हथियारों का का पूजा करने का  फोटो वायरल होने के बाद कुछ लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. इसकी जानकारी तत्काल बगहा एसपी किरण कुमार जाधव को भी मिली. उन्होंने फौरन धनहा थाना को कार्रवाई का आदेश दिया.



एसपी के आदेश के बाद धनहा पुलिस टीम ने तत्काल ही छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि आरोपी के नाम एक आर्म्स का लाइसेंस भी है, जिसके आड़ में अवैध हथियार भी वह रखता था. विश्वकर्मा पूजा के दिन वि‌धिवत पुरोहित की उपस्थिति में हथियारों का प्रदर्शन करना उसे भारी पड़ गया.



धनहा इंस्पेक्टर शशि शेखर चौहान ने बताया कि एसपी के निर्देश पर पुलिस टीम ने पिपरपाती स्थित आरोपी सिप्पु सिंह के घर छापेमारी की. वायरल फोटो में दिख रहे हथियारों को भी बरामद किया गया. पुलिस के सामने गिरफ्तार आरोपी ने एक आर्म्स का लाईसेंस प्रस्तुत किया. अन्य हथियारों के बारे में गहन पुछताछ चल रही है.