अररिया में मॉब लिंचिंग, आक्रोशित भीड़ ने चोर को पीट-पीटकर मार डाला

अररिया में मॉब लिंचिंग, आक्रोशित भीड़ ने चोर को पीट-पीटकर मार डाला

ARARIA : बिहार के अररिया से मॉब लिंचिंग का ताजा मामला सामने आया है. आक्रोशित भीड़ ने एक चोर को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया है. यह सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.


घटना अररिया जिले के जोकीहाट थाना क्षेत्र की है. यहां चकई गांव में आक्रोशित भीड़ ने एक चोर को पीट-पीटकर मार डाला. मृतक की पहचान टपरा टोला के रहने वाले शोएब के बेटे इस्माइल के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि इस्माइल चकई गांव में डोमर यादव के घर चोरी की घटना को अंजाम देकर भाग रहा था. इस दौरान लोगों ने उसे देख लिया और शोर मचाने लगे. शोर सुनकर अन्य ग्रामीण भी जग गए और वहां भीड़ जमा हो गई. लोगों ने इस्माइल को एक खंभे से बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई की गई. जिसके कारण उसकी मौत हो गई.


इस्माइल की मौत के बाद उसके पिता शोएब ने 18 लोगों के खिलाफ जोकीहाट थाना में मामला दर्ज कराया है. एफआईआर दर्ज होने के बाद से मॉब लिंचिंग के सभी आरोपी गांव से फरार हो गए हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका बेटा घर से गया था. काफी देर तक वह घर नहीं लौटा तो वे यादव टोला पहुंचे. उन्होंने खंभे में बांधकर बेटे की पिटाई का आरोप लगाया है. इस्माइल के पिता का कहना है कि गांव में सड़क बनाने को लेकर पूर्व से विवाद था और उसी विवाद में चोरी का झूठा आरोप लगाकर उनके पुत्र की पिटाई कर हत्या की गई. मृतक के पिता का कहना है कि इस्माइल चोरी करने नहीं बल्कि दूध लेने गांव गया था. 


मामला सामने आने के बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए रूपेश यादव और नीतीश यादव को गिरफ्तार कर लिया है. जोकीहाट के थानाध्यक्ष विकास कुमार आजाद ने बताया कि मामले की गहराई से जांच की जा रही है और पुलिस कई बिन्दु पर जांच में जुटी है. डीएसपी पुष्कर कुमार ने बताया कि मृतक चोरी करने के लिए गया था और इसी क्रम में भीड़ ने उसे पकड़ कर पीटा है। इसी पिटाई से उसकी मौत हो गई. मृतक इस्माइल का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है और वो पहले भी चोरी के आरोप में जेल भी जा चुका है.