बिहार का वॉन्टेड यूपी में ढेर : बिहार-नोएडा STF के ज्वाइंट ऑपरेशन में दो लाख के इनामी बदमाश का किया एनकाउंटर

बिहार का वॉन्टेड यूपी में ढेर : बिहार-नोएडा STF के ज्वाइंट ऑपरेशन में दो लाख के इनामी बदमाश का किया एनकाउंटर

BEGUSARAI : बिहार के बेगूसराय का मोस्ट वॉन्टेड बदमाश नीलेश राय उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में ढेर हो गया है। बिहार और नोएडा एसटीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में नीलेश राय का एनकाउंटर किया गया है। गोली लगने से घायल नीलेश राय की इलाज के दौरान मौत हो गई है। नीलेश पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित था और बिहार पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश में थी। 


दरअसल मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थानाक्षेत्र में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहे तीन बदमाशों से नोएडा एसटीएफ और रतनपुरी पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में बेगूसराय निवासी नीलेश राय मारा गया। जबकि उसके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल में फरार हो गए। मृतक के पास से दो पिस्टल और एक बाइक बरामद हुई है। मारा गया बदमाश नीलेश राय, गोपाल राय उर्फ गोपाल सिंह का बेटा था। वह बेगूसराय में गढ़हरा के बररामपुर टोले का रहने वाला था। उस पर बेगूसराय समेत बिहार के कई थानों में हत्या, रंगदारी और डकैती के कुल 16 मामले दर्ज थे।


बताया जाता है कि नीलेश काफी समय से बिहार से फरार चल रहा था। देर रात बिहार एसटीएफ ने नोएडा एसटीएफ को सूचना दी कि बेगूसराय से फरार इनामी बदमाश अपने साथियों के साथ किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहा है। बिहार एसटीएफ उसके पीछे पहले से लगी हुई थी। रतनपुरी पुलिस ने एक बाइक से जा रहे तीन संदिग्धों को रुकने को कहा तो उन्होंने उलटे पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश मौके पर ही मारा गया। जिसकी पहचान नीलेश के रूप में हुई है।


नीलेश पर हत्या लूट, रंगदारी और सुपारी लेकर हत्या करने के कुल 16 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उस पर बरौनी, सोनपुर रेल, फुलवड़िया, तेघडा थानों में मामले दर्ज हैं। पिछले काफी समय से बिहार एसटीएफ इस दो लाख के इनामी की तलाश में थी। एसटीएफ ने बिहार में जब दबिश बढ़ाई तो वह यूपी भाग गया था। वहीं पर वह कई वारदातों को अंजाम देता रहा। बेगूसराय जिले में इस बदमाश का काफी खौफ था। जानकारी के अनुसार उसके साथ दो अन्य साथी भी थे, जो फरार हो गये। फरार हुए दोनों बदमाश बुढाना की तरफ भागे हैं। पुलिस फरार दोनों बदमाशों की तलाश में कॉम्बिंग शुरू कर दी है।