बिहार का माहौल बिगाड़ने आ रहे अमित शाह, ललन सिंह बोले.. यहां ई सब खेल नहीं होने देंगे

बिहार का माहौल बिगाड़ने आ रहे अमित शाह, ललन सिंह बोले.. यहां ई सब खेल नहीं होने देंगे

PATNA : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इसी महीने होने वाले बिहार दौरे ने बिहार की सियासत को धीरे धीरे गरमाना शुरू कर दिया है। बिहार में भले ही मानसून ने जोर पकड़ रखा हो लेकिन सियासी तपिश धीरे-धीरे बढ़ रही है। अमित शाह के बिहार दौरे और मिशन सीमांचल को लेकर जेडीयू अब ज्यादा हमलावर नजर आ रही है। जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पहले ही इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि अमित शाह के दौरे के बाद सीमांचल में महागठबंधन की कई रैलियां आयोजित की जाएंगी।


जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह आज बाढ़ के अलग-अलग इलाकों में जनसंवाद कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी पर निशाना साधा है। ललन सिंह ने कहा है कि सीमांचल में अमित शाह का कार्यक्रम होने जा रहा है। बिहार में किस तरह माहौल बिगाड़ने की साजिश चल रही है इसका अंदाजा लोगों को पहले से ही मिल चुका है। बीजेपी हिंदू मुस्लिम करने में माहिर है और इसीलिए दौरे और बाकी कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं। इस सब से सचेत रहने की जरूरत है।ललन सिंह ने कहा कि बिहार में बीजेपी का यह खेल नहीं चलने वाला है।


ललन सिंह ने कहा है कि बीजेपी के पास अब सिर्फ एक ही रास्ता बचा है और वह है धार्मिक उन्माद फैलाना। अमित शाह इसके लिए ही सीमांचल के दौरे पर आ रहे हैं। बिहार में धर्म के नाम पर लोगों को बांटने की कोशिश की जा रही है। ललन सिंह ने कहा कि वे भी हिंदू हैं और पूजा पाठ में विश्वास करते हैं लेकिन उन्होंने कभी भी इसका प्रचार नहीं किया। ये पूजा-पाठ करना आस्था की बात है राजनीति करने की चीज नहीं है।


उन्होंने कहा कि आज अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह किसी मंदिर में चले जाएं, तो कोई भी चैनल खोलिए तीन दिनों तक उसी पर राजनीति होती नजर आएगी। बहुत से हिंदू धर्म के लोग हैं जो अजमेर शरीफ दरगाह पर गए होंगे, कहां कोई भेदभाव नजर आता है। ललन सिंह ने कहा कि सभी धर्म के लोगों का समान रूप से सम्मान होना चाहिए लेकिन बीजेपी के लोग धर्म के नाम पर देश को बांटने में लगे हैं।