बिहार : इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, वज्रपात से 9 की मौत; राजधानी में भी जमकर बरसेंगे बादल

बिहार : इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, वज्रपात से 9 की मौत; राजधानी में भी जमकर बरसेंगे बादल

PATNA : बिहार में एक बार फिर मानसून ने अपना कहर दिखाया है। राज्य में बीते शाम हुई झमाझम बारिश के साथ हुए वज्रपात में दस लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में से 4 अरवल के, 2 रोहतास के और 1-1 क्रमश: मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, नालंदा और बांका के लोग शामिल हैं। इस घटना को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने भी गहरा दुःख जताया है। उसके साथ ही मृतक के परिजनों को  अनुग्रह राशि देने की निर्देश दिया है। इस बीच मौसम विभाग ने आज एक फिर से सीमांचल और दक्षिण बिहार के कई जिलों में भारी बारिश के साथ मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी जारी की है। 



मौसम विभाग के तरफ से यह जानकारी दी गई है कि राज्य में अगले 24 घंटे के अंदर 10 जिलों में तेजी गति से बारिश हो सकती है। इन जिलों में मधेपुरा, सहरसा, मधुबनी, खगड़िया, भागलपुर, पश्चिमी चंपारण, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, मधेपुराका शामिल है। यहां भारी व अतिभारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान पटना में भी आंशिक से मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से सीमांचल और दक्षिण बिहार के जिलों में मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। 



वहीं, शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश की वजहों से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। बारिश और ठंडी हवाओं के प्रवाह से पटना समेत 22 जिलों में तापमान में गिरावट आई है। राज्य में कई जगहों पर गरज तड़क और वज्रपात की घटना की सूचना है। पटना के अलग अलग इलाके में बारिश की तीव्रता अलग अलग रही। विधानसभा, पुराना सचिवालय, इको पार्क, कंकड़बाग, गांधी मैदान समेत अन्य भागों में कुछ देर के लिये जलजलजमाव की स्थिति बनी रही।