बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के दफ्तर में राजद समर्थकों की गुंडागर्दी पर भड़का आक्रोश: उत्पातियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के दफ्तर में राजद समर्थकों की गुंडागर्दी पर भड़का आक्रोश: उत्पातियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

PATNA:  पटना में आज बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के दफ्तर में राजद समर्थकों के उत्पात पर खिलाडियों में आक्रोश गहरा गया है. उत्पातियों ने बिहार के प्रतिष्ठित खिलाड़ियों में शुमार किये जाने वाले सुनील कुमार सिंह के चेहरे पर कालिख फेंक दिया था. इसके खिलाफ खिलाड़ी गोलबंद होने लगे हैं.


पूर्व क्रिकेटर और पटना जिला क्रिकेट संघ के संचालक मंडल के सदस्य रहबर आबदीन ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. रहबर आबदीन ने कहा है कि अगर किसी को बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के काम पर आपत्ति है तो वह लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात कहने को स्वतंत्र है. लेकिन डॉ सुनील कुमार सिंह जैसे प्रतिष्ठित खिलाड़ी और खेल प्रशासक के साथ बदसलूकी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. रहबर आबदीन ने बीसीए से मांग की है कि ऐसी घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये. 


बता दें कि बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के ऑफिस में हुई घटना का वीडियो सामने आया है. इसमें दिख रहा है कि अमित यादव नाम के एक युवक के नेतृत्व में कई लड़के बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के दफ्तर में घुस रहे हैं. उन लोगों ने पहले नारेबाजी की और फिर ऑफिस में बैठे क्रिकेटर सुनील कुमार सिंह के चेहरे पर स्याही फेंक दिया. उत्पातियों द्वारा बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के दफ्तर में तोड़फोड़ की भी बात सामने आ रही है. सुनील कुमार सिंह फिलहाल बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के जीएम हैं. 


डॉ सुनील कुमार सिंह बिहार के जाने माने क्रिकेटर रहे हैं. उन्हें खेल जगत में उत्कृष्ट योगदान के लिए भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के हाथों सम्मान प्राप्त हो चुका है. खिलाड़ी के तौर पर रिटायर होने के बाद सुनील कुमार सिंह पिछले 20 सालों से लगातार पुरुष और महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करते आ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम का बड़ा नाम ईशान-किशन और कई बड़े खिलाड़ी इनके द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में खेल चुके हैं. 


बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के दफ्तर में हुए उत्पात का नेतृत्व अमित यादव नाम का युवक कर रहा था. वह खुद को राजद कार्यकर्ता और मीसा भारती का फॉलोअर बताता है. बीसीए के पदाधिकारियों ने बताया कि अमित यादव एसोसियेशन पर कब्जा करना चाहता है. इसी कारण आज प्रतिष्ठित क्रिकेटर सुनील कुमार सिंह के साथ इस तरह का दुर्व्यवहार किया गया.