बिहार चुनाव : 4 विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग खत्म, 74 सीटों पर मतदान जारी

बिहार चुनाव : 4 विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग खत्म, 74 सीटों पर मतदान जारी

PATNA : तीसरे और आखिरी चरण में विधानसभा की 78 सीटों पर मतदान हो रहा है. ज्यादातर सीटों पर सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी लेकिन 4 विधानसभा सीटें ऐसी भी हैं जहां सुबह 7 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक ही मतदान हुआ. आपको बता दें कि वाल्मीकिनगर, रामनगर, सिमरी बख्तियारपुर और महिषी विधानसभा सीट पर वोटिंग का सिलसिला संपन्न हुआ. 


वहीं बाकी के 74 विधानसभा सीटों पर शाम के 6 बजे तक मतदान जारी रहेगा. गौरतलब है कि विधानसभा की जिन 78 सीटों पर आज मतदान हो रहा है वहां कुल 1204 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है. इन 78 सीटों में सबसे ज्यादा उम्मीदवार आरजेडी के हैं. आरजेडी के कुल 46 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला तीसरे चरण में होना है. दूसरे नंबर पर एलजेपी है. एलजेपी के 42 उम्मीदवार मैदान में हैं. जनता दल यूनाइटेड के 37, बीजेपी के 35, बीएसपी के 19, कांग्रेस के 25, एनसीपी के 31, सीपीआई के 2, एनपीपी के 1 जबकि आरएलएसपी के 23 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. 


तीसरे चरण में सभी राजनीतिक दलों ने महिला उम्मीदवारों को भी चुनाव मैदान में उतारा है इनमें सबसे अधिक 8 महिला प्रत्याशी जेडीयू की हैं जबकि बीएसपी ने 4, बीजेपी ने 6, कांग्रेस से 4, एनसीपी से 2, आरजेडी से 2, एलजेपी से 7 और आरएलएसपी से 2 महिला उम्मीदवार मैदान में हैं. इसके अलावा 78 विधानसभा सीटों के साथ-साथ वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव के लिए भी वोटिंग हुई.