बिहार : BPSC 69 वीं पीटी एग्जाम को लेकर डेमो रजिस्ट्रेशन लिंक जारी, इस दिन तक कर लें प्रैक्टिस

बिहार :  BPSC 69 वीं पीटी एग्जाम को लेकर डेमो रजिस्ट्रेशन लिंक जारी, इस दिन तक कर लें प्रैक्टिस

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग ने 69 वीं पीटी परीक्षा  के लिए डेमो रजिस्ट्रेशन लिंक जारी किया है। इसके जरिए इस परीक्षा में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर  डेमो रजिस्ट्रेशन भरना सीख सकते हैं। इसके लिए लिंक जारी किया गया है, जिससे उम्मीदवारों को आवेदन भरने में कोई समस्या न हो। 


दरअसल, बीपीएससी 69वीं संयुक्त प्री परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 15 जुलाई से शुरू होंगे। इससे पहले प्रैक्टिस के लिए अभी डेमो लिंक जारी किए गए हैं, जो 11 जुलाई से 13 जुलाई तक उपलब्ध रहेंगे। इस लिंक पर कोई फीस जमा करने की जरूरत नहीं है, न ही इसका डेटा सर्वर पर सेव किया जाएगा। यह सिर्फ प्रैक्टिस के लिए एक्टिव किया गया है। 


मालूम, बिहार लोक सेवा आयोग के इस भर्ती के लिए आवेदन 15 जुलाई से लेकर 5 अगस्त तक भरे जाएंगे। अभी तक आयोग को दस विभागों से 235 पद प्राप्त हो गए। आगे इसकी संख्या और बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन संबंधी ज्यादा जानकारी विभाग की ओर से आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध है। इस परीक्षा को लेकर विभाग की ओर से जिला समादेष्टा, राज्य कर सहायक आयुक्त, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक (तक.) और अवर निर्वाचन पदाधिकारी समेत कई पदों के के लिए भर्ती निकाली गई हैं।


आपको बताते चलें कि, लोक सेवा आयोग के इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार को तय परीक्षा शुल्क चुकाना होगा। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए  एससी, एसटी, महिला व दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए 150 रुपए और जबकि सामान्य व अन्य सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपए होगा। बायोमैट्रिक शुल्क के तौर पर 200 रुपए देने होंगे।