बिहार: BJP नेता संजीव मिश्रा हत्याकांड का लाइनर गिरफ्तार, फरार आरोपियों के घर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

बिहार: BJP नेता संजीव मिश्रा हत्याकांड का लाइनर गिरफ्तार, फरार आरोपियों के घर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

KATIHAR: खबर कटिहार से आ रही है, जहां बीजेपी नेता संजीव मिश्रा हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिली है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने हत्याकांड में शामिल चौथे लाइनर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लाइनर के मोबाइल से पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। बता दें कि बीते सात नवंबर को अपराधियों ने घर में घुसकर बीजेपी नेता संजीव मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई थी।


पूरे मामले पर कटिहार एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार मो. सद्दाम ने बीजेपी नेता संजीव मिश्रा हत्याकांड में लाइनर के रूप में भूमिका निभाई थी। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सद्दाम के मोबाइल से हत्याकांड से जुड़े साक्ष्य मिले हैं। हत्या के कुछ दिन पहले संजीव मिश्रा ने अपने करीबी लोगों को सद्दाम के बारे में बताया था कि वह उनपर नजर रख रहा है। एसपी ने बताया कि हत्याकांड में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और बाकी आरोपियों के घर पर इश्तेहार चिपकाया गया है। एसपी ने कहा कि अगर तय समय सीमा के भीतर आरोपी पुलिस के समक्ष सरेंडर नहीं करते हैं तो कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।


एसपी जितेंद्र कुमार ने बीजेपी नेता संजीव मिश्रा की हत्या को पॉलिटीकल मर्डर मानने से इनकार करते हुए कहा कि स्थानीय स्तर पर पहले से चले आ रहे विवाद को लेकर बीजेपी नेता की हत्या की गई थी। उन्होंने कहा कि दो लोगों के बीच के आपसी रंजिश के शिकार बीजेपी नेता संजीव मिश्रा बने। मामले में कुल 11 लोगों को आरोपित किया गया था और अनुसंधान के दौरान लाइनर का काम करने वाले सद्दाम को गिरफ्तार किया गया है। हत्याकांड के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


बता दें कि बीते सात नवंबर को बलरामपुर थाना तेलपा ओपी क्षेत्र में बदमाशों ने बीजेपी नेता संजीव मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सुबह सुबह संजीव मिश्रा जब अपने घर में बैठे हुए थे,तभी बदमाश उनके घर में घुस गए और उन्हें गोली मारकर फरार हो गए थे। घटना के विरोध में सैकड़ों लोग सड़क पर उतरे थे और जमकर हंगामा मचाया था। बीजेपी नेता की हत्या को लेकर बिहार की राजनीति गरमा गई थी। बिहार में बढ़ते अपराध की घटनाओं को लेकर बीजेपी ने सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला था।