बिहार : महावीरी मेले में टावर झूला का पिलर टूटा,10 लोग घायल, SHO ने दी अजीब दलील

बिहार : महावीरी मेले में टावर झूला का पिलर टूटा,10 लोग घायल, SHO ने दी अजीब दलील

SIWAN : बिहार के सिवान से एक दिल दहलाने वाली खबर निकल कर सामने आ रही थी। यहां गोरेया कोठी प्रखंड अंतर्गत जीबी नगर तरवारा थाना क्षेत्र के सानी बसंतपुर में महावीरी मेला का अयोजन हुआ था। इस मेले में टावर झूला भी लगाया गया था। जिस पर लोग झूले का आनंद ले रहे थे। इसी दौरान झूले का बेस पिलर टूट गया। जिसके कारण झूला दाहिने तरफ झुक गया। 


वहीं, हादसे के दौरान झूले पर लगभग 30 लोग सवार थे। जिन्हें  झूला के कर्मियों ने तुरंत झूले में बैठे सभी लोगों को नीचे उतारा। इस हादसे में लगभग 10 लोगों को हल्की चोटें भी आई है। जिनका स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया गया है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मामले को संभाला। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया है। 

 

इस घटना को लेकर थाना प्रभारी अखिलेश प्रसाद ने बताया की झूला का बेस पिलर का नट ढीला हो गया था जिसके कारण झूला एक तरफ झुक गया। जांच की जा रही है कि झूला संचालक मानक को ध्यान में रखते हुए झूला की ऊंचाई व अन्य मानक के अनुरूप रखे हैं या नहीं। अगर झूला संचालक दोषी पाया जाता है तो उसके ऊपर कारवाई की जाएगी।


उधर, अंचलाधिकारी ने बताया कि किसी भी मेले में झूला आदि के लिए एक मानक निर्धारित है। जिसमें उसकी ऊंचाई झूले की स्पीड आदि निर्धारित की गई है। अगर झूला संचालक दोषी पाया जाता है तो उसके ऊपर कारवाई की जाएगी। फिलहाल सभी बिंदु कि जांच की जा रही है। जांच करने के बाद ही इस मामले में कुछ भी कहना उचित होगा।