भोजपुर में नीतीश ने किया ऐलान, विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख नौकरी देने का वादा पूरा करेंगे

भोजपुर में नीतीश ने किया ऐलान, विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख नौकरी देने का वादा पूरा करेंगे

BHOJPUR: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को भोजपुर के जगदीशपुर के खेल मैदान और गड़हनी के रामदहिन मिश्र स्टेडियम में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मंच से कहा कि बिहार में विधानसभा चुनाव 2025 में होने वाला है। हमने बिहार के युवाओं से 10 लाख नौकरी देने का वादा किया था। 


अभी तक 8 लाख युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है। बाकि बचे दो लाख नौकरी हम विधानसभा चुनाव से पहले देंगे और अपना वादा पूरा करेंगे। इसकी पूरी तैयारी कर ली गयी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि इतनी बड़ी संख्या में हमने शिक्षकों की बहाली की लेकिन इसका क्रेडिट कुछ लोग लेने में लगे हैं। जो हर सभा में इसे गिनाते रहते हैं कि हमने 17 महीने में लाखों नौकरियां दी। ये पूरा श्रेय लेने ने लगे हुए हैं। 


उन्होंने कहा कि बिहार में माहौल बदल चुका है। बिहार विकास के पथ पर अग्रसर है। विरोधियों पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि कुछ लोग सिर्फ अपने बेटा-बेटी में ही लगे रहते हैं। बिना नाम लिए तेजस्वी यादव पर नीतीश ने निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग अनाप-शनाप प्रचार कर रहे हैं। 


लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के बाद जो मुद्दा सबसे अधिक चर्चा में हैं वह मुस्लिम आरक्षण का है। जहां एक तरफ भाजपा के नेता लगातार यह कह रहे हैं कि यदि आपने हमें 400 से अधिक सीट दी तो हम मुसलमानों के लिए अलग से आरक्षण का खत्म करने का काम करेंगे। जबकि दूसरी राजद सुप्रीमो लालू यादव मुसलमानों का आरक्षण देने की तरफदारी कर रहे हैं। ऐसे में अब आज आरा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश ने बड़ा हमला  बोला है। नीतीश कुमार ने कहा है कि लालू यादव ने अबतक मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया है बल्कि सिर्फ हिंदू मुस्लिम को लड़वाया है।  


नीतीश कुमार ने कहा कि, सरकार में आते ही हमने हिंदू मुस्लिम सभी लोगों के लिए काम करवाया। पहले हिंदू -मुस्लिम में कितना झगड़ा होता था। वो लोग जो आज उधर हैं वो कुछ नहीं किए। हम सब सरकार में आए तो हम किए। लेकिन आरजेडी वाला फिर भी इनका वोट लेना चाहता है। हम लोग जब भाजपा के साथ थे तो हिंदू मुस्लिम का झगड़ा खत्म करवा दिए। मदरसों को वो लोग (RJD) ने कोई सरकारी मान्यता नहीं दिया। हमलोग  मदरसा में जो पढ़ाता था, उन लोगों को भी सरकारी शिक्षक की तरह बहाली निकाल दी। वो लोग सिर्फ वोट लेना जानता है काम करना नहीं।  


इसके आगे सीएम ने लालू पर निशाना साधते हुए कहा कि, वो लोग कोई कामनहीं करेगा। जिसको राज मिलता है वही लूटने लगता है। देखते है नौ नौ गो बाल बच्चा पैदा करता है। याद नहीं है अपने हट गया तो बीवी को मुख्यमंत्री बनवा दिया। उसके बाद बेटा-बेटी अनाप सनाप बोलता रहता है।  वो लोग काम करना जानते ही नहीं। पहले की सरकार में शाम में कोई बाहर नहीं जाता था।  शिक्षा,  स्वास्थ्य बिजली नहीं थी। लेकिन भाजपा के साथ जब हमारी सरकार 2005 में बनी तो हर जगह काम किया। 


नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार आते ही सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर को बैठाया। पहले मुफ्त दवा मिलता था कोई इलाज होता था। आज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 11 हजार से ज्यादा मरीज आने लगे है। पहले के समय में 29 मरीज आते थे। फ्री में दवा नहीं मिलती थी। उन्होंने कहा कि हमने स्कूल बनवाया।


उधर, रोजगार के मुद्दे को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि 4 लाख रोजगार हम लोग ने दिया और वो सब बोलता है हम दिए। आज तक कुछ किया है वो सब। हम लोग अब 10 लाख लोग रोजगार देंगे। आज 30 हजार महिला पुलिस में है। उन्होंने कहा कि हम 1990 से चाहते थे जातीय गणना हो। हमने कराया अब कांग्रेसिया बोलता है अब हम कराएंगे। वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी जी से तो हमारा पुराना रिश्ता है। हम चाहेंगे बिहार में 40 और देश में 400 से ज्यादा सीटें जीते।