भाई के रवैय्ये से परेशान एक बहन ने मांगी पुलिस से सुरक्षा, कहा..जान से मारने की धमकी देता है

भाई के रवैय्ये से परेशान एक बहन ने मांगी पुलिस से सुरक्षा, कहा..जान से मारने की धमकी देता है

DARBHANGA: सुप्रीम कोर्ट ने माता-पिता की संपत्ति में भले ही बेटी का अधिकार दे रखा है। उसके बावजूद आज भी बेटियों को अपने अधिकार के लिए संघर्ष करना पड़ता है। ताजा मामला लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बाकरगंज इलाके का है। जहां पेशे से शिक्षिका सविता कुमारी ने दरभंगा एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता ने बताया कि जब वह अपने माता-पिता की संपत्ति में हिस्सा मांगती है तब भाई मारपीट करता है और जान से मारने की धमकी देता है। 


महिला शिक्षिका सविता ने बताया कि करीब 20 साल से वह अपने मायके में रह रही है। उसके भाई पवन महासेठ ने 24 मार्च को उससे घर छोड़ने की बात कही। उसके इस बात पर जब बहन सविता ने अपने अधिकारों का हवाला देकर घर छोड़ने से इनकार कर दिया तो शिक्षिका के भाई ने अपना आपा खो दिया और बहन के साथ मारपीट करने लगे। भाई के द्वारा पीटे जाने के बावजूद वह घर नहीं छोड़ी तो आगबबूला हो चुके भाई ने बहन पर गर्म पानी फेंककर जलाने की कोशिश की। तब पीड़िता अपनी और अपने परिवार की जान बचाने के लिए घर की दीवार को कूदकर बाहर निकली। 


पीड़िता का कहना है कि हमलोगों ने डर से घर छोड़ दिया तो हमारे भाई पवन द्वारा घर मे ताला मार दिया गया है। जब हमने वापस घर में जाने की कोशिश की तब भाई अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा है। उसकी धमकियों से परेशान होकर वह दरभंगा एसएसपी से मिलने पहुंची और न्याय की गुहार लगायी। वह आज दर-दर की ठोकरे खाने के विवश है। पिछले कई दिनों से वह स्कूल भी नहीं जा रही है।


वही दरभंगा के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार प्रसाद ने बताया कि इस मामले को हमलोगों ने काफी गंभीरता से लिया है। अगर थाना स्तर से किसी प्रकार की लापरवाही हुई है तो उसकी भी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि तत्काल थाना प्रभारी को आदेश दिया कि महिला शिक्षिका के आवेदन पर त्वरित करवाई की जाए। साथ ही सुरक्षा से लेकर हर संभव मदद करने के लिए दरभंगा पुलिस तैयार है।