बेतिया में गालीबाज दारोगा का ऑडियो वायरल, कहा-तुम हो केवल SC लेकिन मैं हूं हरिजन SC..भविष्य खराब कर दूंगा..तुम्हारे पूरे खानदान को रूपया में तौल दूंगा

बेतिया में गालीबाज दारोगा का ऑडियो वायरल, कहा-तुम हो केवल SC लेकिन मैं हूं हरिजन SC..भविष्य खराब कर दूंगा..तुम्हारे पूरे खानदान को रूपया में तौल दूंगा

BETTIAH: बिहार के मोतिहारी और बेतिया से जो मामला सामने आया है। उसे देखकर यही लगता है कि अपराधियों के साथ-साथ पुलिस कर्मियों का भी मन काफी बढ़ गया है। मोतिहारी में महिला सिपाही पुनम कुमारी ने पुलिस लाइन के डीएसपी चितरंजन ठाकुर, दारोगा और सिपाहियों पर पिटाई किये जाने का आरोप लगाया है। वो बंद वेतन को चालू कराने की मांग कर रही थी। वेतन की मांग से गुस्साएं पुरुष पुलिस कर्मियों ने महिला सिपाही को लात घूसं से इस कदर पीटा की वो बुरी तरह घायल हो गयी और अब वो न्याय की गुहार लगा रही है। वही अब पुलिस से जुड़ा दूसरा मामला बेतिया से है जहां सुशासन बाबू की पुलिस पर गंभीर आरोप लगा है। 


पश्चिम चंपारण के योगापट्टी थाना क्षेत्र के फतेहपुर निवासी छोटेलाल साह गोंड ने योगापट्टी थाने में तैनात दारोगा मनोज कुमार पर बाल पकड़कर मारपीट और गाली-गलौज करने का आरोप लगाया है। साथ ही 50 हजार रूपये घूस मांगने और झूठे केस में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देने का आरोप भी लगाया है। दारोगा मनोज कुमार के गाली देते एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो में दारोगा मनोज कुमार पीड़ित को भद्दी-भद्दी गाली दे रहे हैं। किसी व्यक्ति के पुत्रों पर केस करने की धमकी भी दे रहे हैं। हालांकि वायरल इस ऑडियो की पुष्टि फर्स्ट बिहार नहीं करता। इस संबंध में पीड़ित छोटेलाल साह गोंड ने बेतिया एसपी एवं डीआईजी को आवेदन दिया है और मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।


बता दें कि पीड़ित छोटेलाल साह गोंड 18 जुलाई की सुबह 10 बजे किसी दूसरे व्यक्ति संतोष कुमार के कहने पर थाने पर मौजूद एसआई मनोज कुमार के पास गया हुआ था। पीड़ित को देखते ही दारोगा मनोज कुमार उनकी मां-बहन को भद्दी भद्दी गाली देने लगे। पीड़ित ने कई बार उनसे विनती की आप मेरी मां-बहन को गाली क्यों दे रहे हैं? यदि मैंने कोई गलती की है तो मुझे दो चार थप्पड़ लगा दीजिए। लेकिन मां-बहन को गाली मत दीजिए। इतना सुनते ही दारोगा ने कहा कि तुमसे ज्यादा पावर मेरे पास है ना जी। 


धमकी देते हुए दारोगा मनोज ने कहा कि तुम केवल एसटी हो लेकिन मैं हरिजन एससी हूं। तुम्हारे पूरे खानदान की मुझे रोकने का औकात नहीं है। तुम्हारे पूरे खानदान को रूपया में तौल देंगे। वायरल ऑडियो में यह भी कहा गया है कि केवल तुम्हारे कारण प्रगट साह के पांचों बेटों पर केस कर रहे हैं। गालीबाज दारोगा की भद्दी-भद्दी गाली सुनकर लोग भी हैरान हैं। दबी जुबान लोग भी दारोगा के कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। पीड़ित ने वरीय पुलिस अधिकारियों से इस बात की शिकायत की है और गालीबाज दारोगा पर कार्रवाई करने की मांग की है। ऐसे में अब यह देखने वाली बात होगी कि पुलिस के वरीय अधिकारी इस संबंध में क्या कार्रवाई करते हैं? और पीड़ित को कहां तक न्याय दिलाते हैं?

बेतिया से संतोष कुमार रिपोर्ट..