बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल, गिरिराज बोले..नीतीश के इशारे पर हुआ पथराव

बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल, गिरिराज बोले..नीतीश के इशारे पर हुआ पथराव

BEGUSARAI: बेगूसराय में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों के द्वारा पथराव किया गया। इस दौरान दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट और आगजनी की घटना हुई। इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि जब मैं दिल्ली में था तभी इस घटना की जानकारी मिली थी। अभी-अभी पटना आए हैं कल सुबह बेगूसराय जाऊंगा। घटना के बाद बेगूसराय जिला प्रशासन से बात किये है और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये हैं। पटना में मीडिया से बातचीत करते हुए गिरिराज ने कहा कि यह सब नीतीश कुमार के इशारों पर हो रहा है। हम उनसे पूछना चाहेंगे कि क्या हिन्दू बेगूसराय में रहना छोड़ देगा? 


गिरिराज ने कहा कि बेगूसराय में कभी हिन्दुओं ने तजिया पर पत्थरबाजी नहीं की यह हिन्दुओं का धैर्य बताया है लेकिन जिस ढंग से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन में पथराव किया गया है वो कही से उचित नहीं है। नीतीश कुमार की यही इच्छा है कि हिन्दू अपने देवी देवताओं का पूजा पाठ करना बंद कर दें। बिहार में जब तक नीतीश कुमार की सरकार रहेगी हिन्दू मूर्ति पूजा और विसर्जन बंद कर देंगे। नीतीश कुमार भूल गये कि हिंदू सहिष्णु होता है लेकिन एक-एक पल का हिसाब लेना जानती है। आप जाति में क्षेत्रवाद में विभक्त कर सकते हैं लेकिन समय आने पर इसका जवाब हिंदू देगा।


 आगे उन्होंने कहा कि गजवा-ए-हिंद आखिर बेगूसराय की जनता को ही क्यों टारगेट करता है। पहले शिव मंदिर तोड़ा फिर हमारे रजक की बेटियों के साथ लव जिहाद में लिया फिर कस्बा गांव में कानून समाज की बेटी को लव जिहाद में घर से उठाया। फिर उसे भी हमलोगों ने प्रशासन की मदद से वापस करवाया। अब बेगूसराय के बलिया में बड़ी दुर्गा जी पर जिस तरह पत्थर फेंका गया और रोड़ेबाजी की गयी लोग चिल्लाते रह गये कि प्रशासन कहां है। गिरिराज ने कहा कि नीतीश कुमार के इशारे पर यह सारी चीज हो रही है। नीतीश कुमार बताये कि क्या हिन्दू बेगूसराय छोड़ दे?  इस मामले में भी हिन्दुओं को फंसाया जाएगा। 


वही जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार के ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2024 का टाइम बम दिखाए जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिसने गाली दी है इतिहास गवाह है की जनता ने हर बार उसका मुहतोड़ जवाब दिया है। 


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आज देर शाम दिल्ली से पटना पहुंचे। पटना पहुंचते ही जदयू के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कार्टून के माध्यम से रावण दिखाए जाने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बम दिखाए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री को कितना भी बदनाम करने की कोशिश करेंगे नरेंद्र मोदी को कितना भी गाली देंगे इतिहास गवाह है जब-जब नरेंद्र मोदी को जिसने गाली दी है जनता ने उसका हिसाब पूरा किया है और नीतीश कुमार का भी हिसाब पूरा कर देगी। 


वही जदयू के द्वारा एमपी में 5 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा किए जाने पर उन्होंने तंज करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वहां दबाव बनाने गए हैं, वहां उनका कुछ नही है वहां तो किसी इंडिपेंडेंट को भी 10 लोगों को टिकट दे देगें तो क्या हो जायेगा? नीतीश कुमार से तो बिहार संभल ही नहीं रहा है। वहीं कांग्रेस के द्वारा आयोजित श्री कृष्णा सिंह जयंती में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के निमंत्रण पर गिरिराज ने कहा कि यह कोई बड़ी बात नहीं है कांग्रेस का आयोजन है लालू जी आ रहे हैं मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा। वे सभी लोग महागठबंधन में हैं। 


बेगूसराय में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान दोनों तरफ से पथराव किया गया। इस दौरान कई दुकानों को भी निशाना बनाया गया। फल दुकानों में भी तोड़फोड़ की गयी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बेगूसराय एसपी योगेन्द्र कुमार ने दोनों पक्ष के लोगों से बातचीत की और उन्हें समझाने की कोशिश की। घटना बलिया थाना क्षेत्र के बलिया बाजार की है। 


बेगूसराय एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि सुबह रोड पर कुछ मीट की दुकानों को नगर निगम ने बंद कराया था क्योंकि यहां से मूर्ति का विसर्जन होना था। पांच छह दुकानदारों ने मूर्ति पर पत्थर चला दिया जिसके बाद जुलूस में शामिल लोगों ने रियेक्शन किया जिसके बाद दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को काफी मशक्कत के बाद शांत कराया। इस मामले में अब तक दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल स्थिति अभी नियंत्रण में हैं। 


पथराव और मारपीट से पहले का एक वीडियो सामने आया है जिसमें मूर्ति विसर्जन के दौरान एक पोल पर लगे मुस्लिम झंडे को डीजे गाड़ी पर सवार अमित रस्तोगी ने तोड़कर फेंक दिया था जिसके बाद डीजे बंद करने की बात कही जाने लगी। झंडा फेंके जाने की वजह से दो पक्ष आपस में भिड़ गये। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि जो वीडियो हाथ लगी है उसमें मूर्ति विसर्जन करने जा रही गाड़ी पर बैठा शख्स अमित रस्तोगी ने ऊपर से झंडा खींचकर नीचे फेंक दिया था और खुद पोल के सहारे नीचे उतर गया था इसी वजह से यह घटना निकलकर सामने आया है। तभी दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई।