बेगूसराय में कोरोना ने फिर दी दस्तक! ...एक ही परिवार के 5 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

बेगूसराय में कोरोना ने फिर दी दस्तक! ...एक ही परिवार के 5 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

 BEGUSARAI: बिहार के बेगूसराय में कोरोना ने एक बार फिर से दस्तक दिया है। कोरोना महामारी की आशंका से लोग काफी भयभीत हैं। हालांकि इससे निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है। बताया जाता है कि विश्वनाथ नगर में एक ही परिवार के 5 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन ने इलाके को बैरिकेटिंग कर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। इस इलाके में अन्य लोगों के प्रवेश को रोका गया है वही इसे लेकर कई सावधानियां बरती जा रही है। एक ही परिवार के 5 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से इलाके के लोग भी दहशत में हैं। जिनसे कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील जिला प्रशासन की टीम ने की है।   


प्रतिबंधित क्षेत्र की जांच के लिए आज डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी अवकाश कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी पहुंचे और कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। डीएम ने बताया कि पांच लोगों के पोजेटिव मिलने के बाद सभी को होम आइसोलेट किया गया है। सभी मरीजों के हेल्थ की जानकारी ली गयी वही प्रोटोकोल का पालन किया जा रहा है या नहीं इसकी भी जानकारी ली गई।


डीएम ने बताया कि फिलहाल बेगूसराय में तीन माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गये है। कोरोना को लेकर विशेष निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति बाहर से आ रहे है उनकी जांच करवाई जाए और यदि वे पोजेटिव पाए जाते है तो उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जाए और जिनकी तबीयत खराब दिखे उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाए। वही लोगों से कोरोना के गाइडलाइन का पालन करने की अपील डीएम ने की। लोगों से सावधानी बरतने और मास्क लगाने की भी बात कही।