बेगूसराय गोलीकांड: गिरिराज सिंह ने बीच सड़क पर लगा दी अधिकारियों की क्लास, सरकार पर जमकर बरसे

बेगूसराय गोलीकांड: गिरिराज सिंह ने बीच सड़क पर लगा दी अधिकारियों की क्लास, सरकार पर जमकर बरसे

BEGUSARAI : बेगूसराय गोलीकांड के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी बेखौफ बदमाश खुलेआम सड़कों पर घूम रहे हैं। पुलिस के लाख दावों के बावजूद अबतक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इस घटना को लेकर विपक्षी दल बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई है। घटना के खिलाफ बीजेपी ने आज बेगूसराय बंद का आह्वान किया था। बीजेपी के नेता से लेकर कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। इस बीच बेगूसराय में धरना पर बैठे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बीच सड़क पर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। 


दरअसल, बीते मंगलवार को हुए गोलीकांड के खिलाफ आज बीजेपी ने बेगूसराय बंद का आह्वान किया था। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत बिहार बीजेपी के कई बड़े नेता बेगूसराय पहुंचे और सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की। इसी दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मुआवजे की मांग को लेकर बीच सड़क पर धरना पर बैठ गए। गिरिराज सिंह का कहना था कि जबतक उनकी बात सरकार तक नहीं पहुंच जाती वे अपना धरना खत्म नहीं करेंगे। गिरिराज सिंह के साथ सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता भी धरना पर बैठ गए।


धरना को खत्म कराने के लिए सरकार के अधिकारी नेताओं से लगातार मिन्नतें कर रहे थे। बेगूसराय के एडीएम, बीडीओ और डीएसपी बीजेपी नेताओं से बातचीत करने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान गिरिराज सिंह इस बात पर अड़ गए कि जबतक अधिकारी उनकी बात को सरकार तक नहीं पहुंचाते वे धरना से नहीं उठेंगे। गिरिराज सिंह ने अधिकारियों का कहा कि वे धृतराष्ट्र बने राज्य के मुख्यमंत्री को मांगों को पूरा करने के लिए पत्र लिखे। अधिकारियों के आश्वासन के बाद गिरिराज सिंह धरना से उठे।


इस मौके पर गिरिराज सिंह ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को कहा है कि वे धृतराष्ट्र बने राज्य के मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखें कि वे गहरी नींद से जगें और गोलीकांड के शिकार हुए चंदन के आश्रितों को एक करोड़ रुपया मुआवजा के तौर पर दें। साथ ही उसकी पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाए। इस घटना में जो लोग घायल हुए हैं उन्हें सरकार 50 लाख का मुआवजा दे। गिरिराज सिंह ने कहा कि गोलीकांड के जो लोग शिकार हुए हैं वे सभी गरीब और मजदूर वर्ग के लोग हैं। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वे फिर से धरना पर बैठेंगे।


गिरिराज सिंह ने सदर एसडीएम रामानुज प्रसाद सिंह से मीडिया के सामने यह कबूल करवाया कि मृतक के परिजन को सरकारी नौकरी के साथ-साथ एक करोड़ रुपए की मुआवजा राशि दी जाएगी। साथ हीं जो भी घायल हुए हैं उनकी समुचित इलाज की व्यवस्था की जाएगी। इन तमाम मांगों को मनवाने के बाद गिरिराज सिंह बेगूसराय की हर हर महादेव चौक से अपने धरने को समाप्त किया।