आस्था पर भारी कोरोना, भीड़ से बचने के लिए मंदिर किए जा रहे बंद

 आस्था पर भारी कोरोना, भीड़ से बचने के लिए मंदिर किए जा रहे बंद

PATNA : कोरोना का खौफ आस्था पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. धार्मिक स्थलों पर लगने वाली भीड़ को देखते हुए मंदिर के कपाट बंद किए जा रहे हैं. इसी क्रम में पटना के   बाढ़ अनुमंडल में एकमात्र 'बाल शनि धाम मंदिर'के कपाट को भी आज से बंद कर दिया गया है. 


कोरोना वायरस पर सरकार के ध्यानाकर्षण अपील के मद्दे नजर हर शनिवार को उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ अब यहां भी अगले आदेश तक नहीं दिखाई देगी. मंदिर प्रांगण में सन्नाटा पसर चुका है.  मंदिर के पुजारी शिव मुनि उदासीन जी ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार की भीड़ जमा नहीं होने देंनें वाली अपील को अक्षरसः पालन करते हुए यह निर्णय लिया गया है कि मंदिर प्रांगण के प्रवेश द्वार को ही अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा ताकि यहां श्रद्धालुओं की भीड़ जमा ना हो.

कोरोना वायरस  पर लगाम लगाने के लिए ऐसा किया गया है.  उन्होंने कहा कि  सावधानी ही इस वैश्विक प्रकोप से बचने का पहला तरिका है. विदित हो कि बहुत कम समय में ही बाढ़ कचहरी के सीढ़ी घाट स्थित 'बाल शनि मंदिर' ने आस्था और विश्वास की इतनी बड़ी ख्याति अर्जित कर ली है कि प्रत्येक शनिवार को यहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ इकट्ठा होती है. इसके साथ ही कई प्रसिद्ध मंदिरों के कपाट पहले से ही बंद किये जा चुके हैं.