बाबूलाल मरांडी के सलाहकार सुनील तिवारी के खिलाफ चार्जशीट दायर, बालश्रम और SC-ST प्रताड़ना का मामला

बाबूलाल मरांडी के सलाहकार सुनील तिवारी के खिलाफ चार्जशीट दायर, बालश्रम और SC-ST प्रताड़ना का मामला

RANCHI: झारखंड पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के राजनीतिक सलाहकार सुनील तिवारी खिलाफ  चार्जशीट दायर कर दी है. यह पूरा मामला रांची के अरगोड़ा थाने से जुड़ा हुआ है. थाने में 7 अगस्त 2021 को श्रम अधीक्षक अविनाश कृष्ण ने FIR दर्ज करायी थी.


बता दें दो सालों बाद केस के अनुसंधान पदाधिकारी DSP रजत मणि बाखला ने बालश्रम प्रतिबंध अधिनियम की धारा 14[1(1)] और ST-SC प्रताड़ना अधिनियम 1989 की धारा 3(1)(एच) के तहत चार्जशीट दायर की है. केस के चार्जशीट में पदाधिकारी ने लिखा है कि सुनील तिवारी के खिलाफ दोनों धाराओं में आरोप सत्य पाया गया. 


अरगोड़ा थाना में दर्ज केस में पदाधिकारी ने बताया कि 12 साल की बच्ची और उसका मंझला भाई सुनील तिवारी के आवास पर ही रहते थे. उनके घर में चार कुत्ते थे, सबका पूरा देखभाल बच्ची का मंझला भाई किया करता था. बच्ची भी इन कुत्तों की साफ सफाई और घर का काम करती थी. पुलिस ने इस केस में लालपुर थानेदार इंस्पेक्टर ममता कुमारी का बयान भी दर्ज कराया है. जिसमें ममता ने बताया कि वरीय पदाधिकारियों के निर्देशानुसार रेस्क्यू कर उसके घर वालों के साथ CWC में बयान कराया गया था. जिसके बाद FIR दर्ज करायी गई थी.