अवैध खनन मामले में साहिबगंज DC रामनिवास यादव ने ED से कहा- आरोपी पर SP ने कार्रवाई नहीं की तो मै क्या करूं?

अवैध खनन मामले में साहिबगंज DC रामनिवास यादव ने ED से कहा- आरोपी पर SP ने कार्रवाई नहीं की तो मै क्या करूं?

RANCHI: एक हजार करोड़ के अवैध खनन मामले में सोमवार को ईडी ने साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव से करीब 7 घंटे तक पूछताछ की। ईडी ने अवैध खनन मामले में कोई कार्रवाई नहीं करने, मालवाहक जहाज के डूबने के मामले में तथ्य से परे रिपोर्ट देने को लेकर ईडी के सवालों का जवाब दिया। 


उपायुक्त रामनिवास यादव ने कहा कि बिहार के कटिहार अवैध तरीके से ले जाये जा रहे मालवाहक जहाज को लेकर कोई तथ्य नहीं छुपाया है। उन्होने एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा, जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमार और अन्य अधिकारियों पर दोष मढ़ते हुए कहा कि अगर दुर्घटना के तथ्यों को छुपाया गया और फेरी सेवा का संचालन करने वाले दाहू यादव पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो उसमें वो क्या करेंगे। 


डीसी ने दावा किया कि जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमार और अन्य अधिकारारियों द्वारा भेजी गई रिपोर्ट पर भरोसा किया। रिपोर्ट में कहा गया था कि मालवाहक का संचालन विधि के तहत किया गया था और अतिरिक्त फेरे की बात का भी रिपोर्ट में खंडन किया गया था।


ईडी ने अगले सवाल में उनसे पूछा कि आपने मालवाहक जहाज को लेकर दी गई रिपोर्ट पंकज मिश्रा तक कैसे और क्यों पहुंचाई। डीसी ने ईडी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि उन्होने रिपोर्ट पंकज मिश्रा को नहीं दी, मुझे भी ये जानकारी नहीं है कि ये रिपोर्ट पंकज मिश्रा तक कैसे पहुंची। पंकज मिश्रा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि है और अवैध खनन के मामले में जेल में बंद है।