अरुण इक्का वीडियो वायरल मामले में झारखंड सरकार ने जांच कमेटी का किया गठन, IAS राजीव को ED का समन

अरुण इक्का वीडियो वायरल मामले में झारखंड सरकार ने जांच कमेटी का किया गठन,  IAS राजीव को ED का समन

RANCHI : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मंडारी ने रविवार को सीएम हेमंत सोरेन के प्रधान सचिव पर कई गंभीर आरोप लगाया गया था। उन्होंने सीएम सोरेन के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का का एक 22 सेकेंड का वीडियो जारी किया था। जिसके बाद भाजपा ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। बाबूलाल मंडारी ने कहा, हम इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। इस बीच अब इस मामले को लेकर जांच को लेकर उच्च स्तरीय जांच कमिटी का गठन किया गया है।


झारखंड सरकार के तरफ से हेमंत शरण के तत्कालीन प्रधान सचिव अरुण एक्का मामले में जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया गया है। सरकार के तरफ से इस जांच समिति कमेटी में झारखंड उच्च न्यायालय के रिटायर्ड जज विनोद कुमार गुप्ता को शामिल किया गया है। सरकार ने एक सदस्य इंक्वायरी कमीशन का गठन किया है। इस जांच कमेटी को 6 महीने के अंदर अपनी सभी तरह की जानकारी पूरी कर सरकार को रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है।


इधर, आईएस राजीव कुमार इक्का को ईडी का समन भी जारी हुआ है। ईडी के तरफ़ से विशाल चौधरी प्रकरण में पूछताछ के लिए इनको समन भेजा गया है। इनको आज बुधवार यानी आज रांची के ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।  इसके साथ ही  झारखंड सरकार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रमुख सचिव राजीव अरुण एक्का का तबादला कर दिया। उनकी जगह पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का प्रधान सचिव आईएएस वंदना दादेल को बनाया गया है।