आरोपी के बजाय हमनाम को भेज दिया जेल, पुलिस की लापरवाही से निर्दोष 17 माह से काट रहा सजा

आरोपी के बजाय हमनाम को भेज दिया जेल, पुलिस की लापरवाही से निर्दोष 17 माह से काट रहा सजा

RANCHI: पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी को छोड़ उसी नाम के दूसरे युवक को जेल भेज दिया. यह निर्दोष युवक बीते 17 माह से कारा में बंद है. आरोप है कि रांची पुलिस ने एक मामले में पुलिस को मुख्य आरोपी सूरज कुमार सोनी को जेल भेजना था, लेकिन पुलिस ने इसी नाम के दूसरे युवक को जेल भेज दिया. यह निर्दोष युवक बीते 17 माह से रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में बंद है.


जानकारी के अनुसार 9 सितंबर 2021 को नगड़ी में बिरसा महतो के यहां तीज पूजा का प्रोग्राम था. इसमें विमल और सूरज कुमार सोनी उर्फ कल्लू के बीच विवाद हो गया था. जिसके बाद सूरज अपने दोस्त प्रिंस सोनी के साथ मिलकर विमल को ऑटो में बैठाकर कहीं ले गया. और अगले दिन लावारिस अवस्था में विमल महतो का शव पिस्का रेलवे स्टेशन के समीप बरामद किया.


पुलिस ने मृत युवक के भाई बरजू महतो के बयान पर सूरज और प्रिंस के खिलाफ FIR दर्ज की. वही पुलिस ने 12 सितंबर 2021 को सूरज कुमार सोनी को गिरफ्तार करने के बदले पिस्का के गोसाईंटोला में रहने वाले सूरज कुमार सोनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.


सूरज कुमार सोनी की मां मीरा देवी का आरोप है कि पूरे मामले में उन्होंने तत्कालीन SSP सुरेंद्र कुमार झा से लेकर DGP तक शिकायत की, लेकिन किसी ने इस मामले में कार्रवाई नहीं की. वर्तमान में मामला कोर्ट में है.