मुजफ्फरपुर में आरोग्य सेतु एप के अलर्ट से मचा हड़कंप, कोरोना पॉजिटिव मरीज की दे रहा सूचना

मुजफ्फरपुर में आरोग्य सेतु एप के अलर्ट से मचा हड़कंप, कोरोना पॉजिटिव मरीज की दे रहा सूचना

MUZAFFARPUR :  मुजफ्फरपुर में आरोग्य सेतू एप के एक अलर्ट के बाद हड़कंप मच गया. लोग दहशत में आ गए और तुरंत इसकी सूचना पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को दी गई. 

दरअसल मुजफ्फरपुर में अबतक कोरोना का एक भी मामला नहीं आया है. मुजफ्फरपुर सेफ जिले में आता है. लेकि मुजफ्फरपुर में आरोग्य सेतु एप में सोमवार को 10 किलोमीटर के दायरे में कोरोना पॉजिटिव का अलर्ट दिखाई देने लगा, इससे लोगों में दहशत फैल गई. लोग अपने सगे-संबंधियों से सूचना देकर इसके बारे में पूछने लगे. कई लोगों ने एप को दोबारा इंस्टॉल किया लेकिन, अलर्ट वहीं दिखाई दे रहा था. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को जानकारी मिली. 


 इस बारे में एसकेएमसीएच के अधीक्षक ने बताया कि अब तक जिले में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है, लेकिन आरोग्य सेतु एप में मिठनपुरा इलाके में 10 किलोमीटर के दायरे में 1कोरोना पॉजिटिव मरीज दिखा रहा है.  वहीं बैरिया में एप में 1 किलोमीटर के दायरे में पॉजिटिव मरीज का अलर्ट मिल रहा है. वहीं एसकेएमसीएच क्षेत्र में रह रहे लोगों को ऐप में ऐसा कुछ नहीं दिखा.

इस बारे में डीएम ने बताया कि कुछ दिन पहले भी एप में एक मरीज की पॉजिटिव होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद लोकेशन ट्रेस कर जब संबंधित शख्स की जांच कराई गई तो उसका रिपोर्ट नेगेटिव आया.  ऐसा लगता है कि गलत विकल्प दब जाने से ये दिखने लगा है, लेकिन फिर भी संबंधित व्यक्ति का लोकेशन ट्रेस कर जांच कराई जाएगी.