आरा में DSP समेत 18 पुलिसवालों को हुआ कोरोना, 40 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

आरा में DSP समेत 18 पुलिसवालों को हुआ कोरोना, 40 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

ARA :  बिहार में कोरोना का संक्रमण अब काफी तेजी से बढ़ रहा है. रविवार को रिकार्ड 1266 नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई ताजा रिपोर्ट के मुताबिक भोजपुर जिले में 40 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसमें 19 पुलिसवाले शामिल हैं. उधर दूसरी ओर कोरोना मरीजों की व्यक्तिगत जानकारी सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने आपत्ति जताई है. फर्स्ट बिहार झारखंड से बातचीत में भोजपुर के डीएम रौशन कुशवाहा ने ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया है.


लंबे समय बाद मिले दर्जनों मरीज
बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को पहली अपडेट जारी कीजै. इस नए अपडेट के मुताबिक बिहार के 36 जिलों से 1266 नए मामले सामने आये. जिसमें सबसे ज्यादा पटना से 177 मामले सामने आये हैं. इसके अलावा भोजपुर जिले में भी एक लंबे समय के बाद एक दिन में दर्जनों लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. भोजपुर में 40 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जो की हाल के दिनों में सबसे ज्यादा है.


ऑफिसियल लिस्ट वायरल करने वालों पर होगी कार्रवाई - डीएम
भोजपुर जिले में सोशल मीडिया पर एक ऑफिसियल लिस्ट तेजी से वायरल हो रही है. जिसमें तमाम कोरोना संक्रमित मरीजों के व्यक्तिगत जानकारियां दी गई हैं. जिला प्रशासन की ओर से इसपर कड़ी आपत्ति जताई गई है. भोजपुर के जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने कहा कि ये नियम के खिलाफ है. जिन लोगों ने इस लिस्ट को वायरल किया है, वैसे लोगों को चिन्हित कर उचित कार्रवाई की जाएगी. सरकार के आदेशानुसार कोरोना मरीजों से  जुड़ी व्यक्ति जानकारी जैसे, उनके नाम, पता और मोबाइल नंबर सहित तमाम जानकारियों को गुप्त रखना है. जो भी लोग व्हाट्सएप, फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस लिस्ट को वायरल कर रहे हैं, उनके ऊपर आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.


DSP समेत 18 पुलिसकर्मी पॉजिटिव
रविवार को भोजपुर में कुल 40 मामले सामने आये हैं. जिसमें जिले के एक वरीय अफसर समेत 18 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं. इसके अतिरिक्त पीरो, नवा नगर, कमरिया, अगियांव बाजार, धोबहां, मोहनपुर समेत अन्य इलाकों में कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. बीते दिन शनिवार को भी जिले में छह कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए थे, जिसमें शाहपुर के 5 और सहार के रहने वाले एक व्यक्ति शामिल थे.


भोजपुर में 72.70% मरीज स्वस्थ
जिला प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 40 नए मरीजों के मिलने के बाद जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 337 हो गई है. जिसमें 245 लोग स्वस्थ हो गए हैं. इसके साथ ही जिले में ठीक होने वाले मरीजों का औसत 72.70 % हो गया है. प्रशासन ने कोरोना से मरने वाले मरीजों का कोई आधिकारिक आंकड़ा पेश नहीं किया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भोजपुर में अब तक 5 मरीजों की मौत हो चुकी है. हालांकि हम ये भी बता दें कि बिहार स्वास्थ्य विभाग ने फिलहाल 4 मौत की आधिकारिक पुष्टि की है.