अपने समर्थकों के साथ पूर्व सांसद मीना सिंह बीजेपी में हुईं शामिल, विशाल सिंह ने भी थामा बीजेपी का हाथ

अपने समर्थकों के साथ पूर्व सांसद मीना सिंह बीजेपी में हुईं शामिल, विशाल सिंह ने भी थामा बीजेपी का हाथ

PATNA: उपेंद्र कुशवाहा के बाद पूर्व सांसद मीना सिंह ने जेडीयू को झटका दिया है। पूर्व सांसद मीना सिंह बीजेपी में शामिल हो गयी हैं। अपने समर्थकों के साथ उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है। पटना के ज्ञान भवन में आयोजित मिलन समारोह में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गयी। 


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पूर्व सांसद मीना सिंह और विशाल सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई। मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व सांसद मीना सिंह ने कहा कि दो साल से जेडीयू के कार्यक्रम में उन्हें नहीं पूछा जा रहा था। आज इतनी भारी संख्या में जो समर्थक हैं यही कमाई है।


मीना सिंह रोहतास के बिक्रमगंज लोकसभा सीट और आरा संसदीय क्षेत्र से दो बार JDU से सांसद रही हैं। मीना सिंह ने तीन मार्च को जेडीयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गई हैं। जेडीयू छोड़ने के बाद मीना सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जंगलराज के युवराज तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। इसके बाद से बिहार में पुराने दौर की वापसी नजर आ रही है। 


बिहार की जनता डरी हुई है यदि इसके बाद भी जेडीयू के साथ रहा तो जनता के साथ नाइंसाफी होगी। मीना सिंह का जेडीयू छोड़कर बीजेपी में जाना जेडीयू के लिए एक बड़ा झटका है। मीना सिंह के जाने से आरा- रोहतास में राजपूत वोटर प्रभावित हो सकता है।


मीना सिंह ने पति अजीत सिंह की मौत के बाद जनता दल यूनाईटेड की टिकट पर बिक्रमगंज लोकसभा क्षेत्र से 2008 का उपचुनाव लड़ा और जीत हासिल की थीं। 2009 में 15वीं लोकसभा में भी वो आरा से जेडीयू की टिकट पर जीती थीं। हालांकि  2014 के लोकसभा में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि मीना सिंह के पति 2004 में बिक्रमगंज लोकसभा सीट से सांसद बने थे।