अनशन पर बैठे अनुबंधित स्वास्थ्यकर्मियों से स्वास्थ्य मंत्री ने कहा... नहीं मिलेगा कोई लिखित आश्वासन, अनशन तोड़ना है तो तोड़े

अनशन पर बैठे अनुबंधित स्वास्थ्यकर्मियों से स्वास्थ्य मंत्री ने कहा... नहीं मिलेगा कोई लिखित आश्वासन, अनशन तोड़ना है तो तोड़े

RANCHI: पिछले 28 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे राज्य के जीएनएम-एएनएम-एनआरएचएम अनुबंधकारी स्वास्थ्यकर्मियों के प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें अनशन अविलंब समाप्त करने को कहा और कहा कि इसका इतनी जल्दी समाधान नहीं हो सकता। 20 फरवरी के बाद इस मुद्दे पर बैठक होगी उस बैठक में उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा।


बन्ना गुप्ता ने आंदोलकारियों के उस मांग को खारिज कर दिया जिसमें वो अपनी मांग पूरी होने का लिखित आश्वासन मांग रहे थे, उन्होने कहा कि इस मामले पर कोई लिखित आश्वासन नहीं दे सकता है, अनशन तोड़ना है तो तोड़े नहीं तो कोई बात नहीं। मंत्री ने कहा कि 20 फरवरी के बाद इस मामले पर 4 पक्षीय वार्ता होगी उसके बाद इस मामले पर स्थाई समाधान की ओर बढ़ा जाएगा। उन्होने आगे कहा कि नियुक्ति नियमावली में आये हुए व्यधान का समाधान निकाला जाएगा। 


वही दूसरी ओर अनशन कर रहे है आंदोलनकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री से बातचीत सकारात्मक रही है, हम लोगों की इच्छा है कि इस मामले पर कोई लिखित आश्वासन मिल जाए ताकि हम अपने अन्य साथियों से इसपर विचार विमर्श कर सके। उन्होने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एक संवेदनशील मंत्री है और हमारे तकलीफो को समझते हुए वो उसका समाधान करेंगे, अगर कोई इस मामले का समाधान कर सकता है तो वो केवल मंत्री ही कर सकते है।