अमित शाह का देवघर दौरा कल, बाबा मंदिर में आम लोगों के प्रवेश पर रहेगी पाबंदी

अमित शाह  का देवघर दौरा कल, बाबा मंदिर में आम लोगों के प्रवेश पर रहेगी पाबंदी

DEOGHAR: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को देवघर दौरे पर रहेंगे। गृहमंत्री के दौरे को लेकर पूरे जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा कारणों की वजह से शनिवार सुबह 8 बजे के बाद आम श्रद्धालुओं के लिए बाबा मंदिर परिसर में प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। केंद्रीय गृहमंत्री के मंदिर में दर्शन कर लेने के बाद आम श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति जिला प्रशासन की ओर से दी गई है।


मंदिर में दर्शन करने के बाद अमित शाह शनिवार को इफको नैनो फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ साथ बीजेपी के विजय संकल्प रैली को भी अमित शाह संबोधित करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री 12 बजे देवघर पहुंचेंगे और सबसे पहले बाबा बैद्यनाथधाम मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद इफको नैनो फर्टिलाइजर का 2 बजे उद्घाटन करेंगे। फिर वो बीजेपी की ओर से हो रही विजय संकल्प रैली में शामिल होंगे। शाम 4 बजे अमित शाह रामकृष्ण मिशन के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे।


एक महीने के भीतर झारखंड में अमित शाह का यह दूसरा दौरा है। देवघर से पहले केंद्रीय गृहमंत्री ने 7 जनवरी को चाईबासा का दौरा किया था। 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर इस अमित शाह के दौरे को देखा जा रहा है। 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी झारखंड की सत्ता में सत्ता से बाहर हो गई थी, इस चुनाव में पार्टी को संताल परगना में भी नुकसान उठाना पड़ा था, कोल्हान में तो पार्टी का सुपड़ा साफ हो गया था। झारखंड में लोकसभा की 14 सीटे है लोकसभा और विधानसभा में सत्ता वापसी का फॉर्मूला तलाश रही बीजेपी के लिए अमित शाह का दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।