अहीर की बुद्धि 12 बजे खुलती है: ये क्या कह गये अति पिछड़ा नेता, यादव महासभा ने सड़क पर उतरने का एलान किया

अहीर की बुद्धि 12 बजे खुलती है: ये क्या कह गये अति पिछड़ा नेता, यादव महासभा ने सड़क पर उतरने का एलान किया

DESK: अहीर की बु्द्धि 12 बजे खुलती है. उत्तर प्रदेश में अति पिछड़े तबके के नेता ओम प्रकाश राजभर के इस बयान ने सियासी-सामाजिक बवाल खड़ा कर दिया है. राजभर के बयान से नाराज यादव महासभा ने सड़क पर उतरने का एलान कर दिया है.


उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीय पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव पर हमला बोलने के दौरान पूरे यादव जाति पर आपत्तिजनक बयान दे दिया. राजभर ने अहीर की बुद्धि 12 बजे खुलने वाले अपने बयान के बाद कहा कि पूरे पूर्वांचल में ये कहावत प्रचलित है.


ओम प्रकाश राजभर ने एक टीवी चैनल को दिये गये बयान में ये बाते कहीं. दरअसल मामला यूपी में बुलडोजर चलाने से जुड़ा है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने 18 अगस्त को फतेहपुर में बुलडोजर चलाने को लेकर योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला था. अखिलेश यादव ने कहा था कि पुलिसवालों को आदेश दिया जा रहा है कि दो मंजिला घर गिराओ. गरीब के घर गिराओ. बुलडोजर को दिमाग नहीं होता, उसमें स्टेयरिंग होती है. उसे बड़ी बड़ी इमारते नहीं दिखाई दे रही हैं. अखिलेश यादव ने कहा था कि जब उनकी सरकार आयेगी तो बुलडोजर वही होगा, लेकिन वह गरीब के घर पर नहीं चलेगा. 8 मंजिला और 10 मंजिला इमारत पर बुलडोजर चलेगा.


अखिलेश यादव के इसी बयान को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में राजभर ने कहा कि अहीर की बुद्धि 12 बजे खुलती है. ओमप्रकाश राजभऱ ने अखिलेश यादव को नसीहत दी कि वे पहले अपनी बुद्धि खोल लें. राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव और उनके लोगों ने राजभरों का हिस्सा लूट लिया. चौहान, पाल, प्रजापति का हिस्सा लूट लिया. वे दूसरी की बुद्धि क्या खोलेंगे. वे सब पहले अपनी बुद्धि खोल लें.


राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव पिछड़ा वर्ग के लोगों को गुमराह करने के लिए पिछड़ा सम्मेलन करा रहे हैं. जब उनकी सरकार थी तो पिछड़े याद नहीं थे. अब पिछड़ों की बात कर रहे हैं. हालांकि राजभर से जब ये पूछा गया कि पहले वे योगी आदित्यनाथ को लेकर भी ऐसी ही बातें कहते थे. लेकिन अब उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. राजभर ने जवाब में कहा कि वह सब चुनावी जुमला था. चुनाव खत्म होने के बाद उसकी कोई अहमियत नहीं है. नए चुनाव में नया जुमला आएगा.


यादव महासभा ने दी आंदोलन की चेतावनी

उधर, राजभर के आपत्तिजनक बयान पर यादव महासभा ने आक्रोश जाताया है. महासभा ने कहा है कि अपनी क्षुद्र स्तरहीन राजनीति सोच के कारण राजभर ने यदुवंशियों पर अमर्यादित टिप्पणी की है. अब ओपी राजभर को यादव समाज से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिये. अगर वे माफी नहीं मांगते हैं तो यादव महासभा हर जिले में सड़क पर उतर कर ओम प्रकाश राजभर का विरोध करेगा.