अचानक करोड़पति बन गया एक किसान, खर्च कर डाले 76 लाख रुपये, लेकिन जब सच्चाई सामने आई..

अचानक करोड़पति बन गया एक किसान, खर्च कर डाले 76 लाख रुपये, लेकिन जब सच्चाई सामने आई..

DESK: एक किसान के बैंक अकाउंट में कल तक बैलेंस 1983 रुपया था लेकिन अचानक लाखों रुपये आने के बाद वह खुशी से झुम उठा। अकाउंट में एक साथ लाखों रुपये आने की जानकारी सबसे पहले उसने पत्नी को दी। उसकी बातों को सुनकर पहले तो पत्नी को विश्वास नहीं हुआ लेकिन जब उसने अकांउट चेक किया तो वह भी हैरान रह गयी कि वह सोचने लगी कि इतने सारे पैसे खाते में कहां से आ गये। फिर क्या था लाखों रुपये खाते में आते ही दोनों पानी की तरह पैसे खर्च करने लगे।


सबसे पहले गाड़ी खरीदी फिर पत्नी ने गहने भी बनवा डाले। दोनों ने अपनी हर जरूरत को इस पैसे से पूरा किया। किसान के खाते में फिर भी 41 लाख रुपये बच गये। दरअसल मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का है। सेंट्रल बैंक के डेबिट कार्ड के सर्वर से लिंक होने के बाद किसान के खाते में लाखों रुपये आ गये। लेकिन तभी बैंक को गलती का पता चल गया। जिसके बाद बैंक ने सबसे पहले किसान के खाते में बचे 41 लाख रुपये को फ्रिज कर दिया उसके बाद बंथरा थाने में किसान के खिलाफ केस दर्ज कराया गया। केस दर्ज होते ही पुलिस ने किसान और उनकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से पुलिस ने सात लाख रुपये भी बरामद किया। 


किसान की पहचान यूपी के उन्नाव कंचनपुर निवासी करण शर्मा के रुप में हुई है। करण शर्मा का अकाउंट सेंट्रेल बैंक में है। इसी अकाउंट में अचानक लाखों रुपये आने के बाद वह पत्नी के साथ मिलकर जमकर खरीदारी करने लगा था। जबकि उसके खाते में 17 दिसंबर तक मात्र 1983 रुपये ही थे। आखिर लाखों रुपये उसके अकाउंट में आए कहां से यह जानने की कोशिश उसने नहीं की और पत्नी के अरमान पूरे करने के लिए करण ने गलती से बैंक अकाउंट में आए रुपये खर्च करना उसने शुरू कर दिया।


19 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर के बीच करण और उनकी पत्नी आंचल सिंह ने मिलकर डेविड कार्ड के जरिए बैंक के 76 लाख 20 हजार रुपये की खरीदारी कर ली। बैंक से निकाले गये रुपये में से 15.71 लाख रुपये की कार, 18.50 लाख रुपये के जेवरात, पांच लाख रुपये का मोबाइल भी खरीदा और दो लाख रुपये भी कैश निकाले। बैंक की गलती का फायदा उठाते हुए दंपती बैंक अकाउंट से रुपये निकालते रहे। 


कुछ दिनों बाद जब सेंट्रल बैंक के मैनेजर को इस बात की जानकारी हुई और उन्होंने जब बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक किया तब वे भी हैरान रह गये। उन्होंने तुरंत अकाउंट में बचे 41 रुपये को फ्रिज करते हुए निकासी पर रोक लगा दी। जिसके बाद थाने में केस दर्ज कराया गया। 


केस दर्ज होने के बाद जब पुलिस को इस मामले की जानकारी हुई तब पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दंपती को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद दंपती को अपनी गलती का एहसास हुआ। पैसे की लालच ने आज दोनों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। इसकी जानकारी जब आस-पास के लोगों और परिजनों को हुई तो वे भी हैरान रह गये। फिलहाल पुलिस और बैंक प्रबंधक आगे की कार्रवाई में जुटे हैं।