अब सीटों के बंटवारे पर होगी चर्चा, बोले राहुल गांधी..विपक्ष एकजुट है भाजपा का जीतना नामुमकिन

अब सीटों के बंटवारे पर होगी चर्चा, बोले राहुल गांधी..विपक्ष एकजुट है भाजपा का जीतना नामुमकिन

MUMBAI: मुंबई के होटल ग्रैंड हयात में दो दिनों से चल रही इंडिया गठबंधन की बैठक खत्म हो गयी है। विपक्षी दल I.N.D.I.A. गठबंधन की मीटिंग में 13 सदस्यीय कोर्डिनेशन कमेटी बनाई गयी। बैठक में 3 प्रस्ताव भी पास किये गये। अब सीटों के तालमेल को लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा। बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि अब सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी। मतभेद भुलाकर सभी नेता एकजुट हुए है। विपक्ष एकजुट है ऐसे में बीजेपी का जीतना नामुमकिन है। इंडिया गठबंधन बीजेपी के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेगा। 


उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है इंडिया बीजेपी को हराएगा। हम गरीबों और किसानों को साथ लेकर चलेंगे। राहुल ने कहा कि एक कारोबारी और पीएम मोदी के बीच साठगांठ है। नरेंद्र मोदी और अडाणी के बीच जो रिश्ता है उसके बारे में पहले ही बता चुके हैं। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि चीन पर मोदी जी सच छिपा रहे हैं। लद्दाख में जाकर हमने देखा है कि चीन ने जमीन पर कब्जा किया है। लद्दाख के लोगों ने खुद कहा है कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है। लोगों ने यह भी कहा कि चीन पर पीएम मोदी झूठ बोल रहे हैं।


वही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि आज की बैठक बहुत ही ठीक ढंग से संपन्न हो गयी। मोदी जी 100 रूपये बढ़ाते हैं और दो रूपये कम करते हैं। एलपीजी का दाम डबल कर दो सौ रूपया की कमी की गयी है। गरीबों के जेब काटकर मोदी सरकार कहती है कि वो गरीबों के लिए काम करते हैं। जबकि सच्चाई यह है कि वे गरीबों के लिए नहीं बल्कि पूंजीपतियों के लिए काम करते हैं। महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। 


खरगे ने कहा कि मोदी जी बड़े-बड़े पूंजीपतियों का साथ दे रहे हैं। गरीबों के लिए वो काम नहीं कर रहे हैं। संवैधानिक संस्थाओं का सत्यानाश कर रहे हैं। ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहे हैं। हम महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ लड़ेंगे और केंद्र से मोदी सरकार को हटाएंगे। खरगे ने कहा कि किसी से बिना चर्चा किये सत्र बुलाया गया। सत्र बुलाने का एजेन्डा क्या है यह किसी को मालूम नहीं है। जब जब संकट आया तब सत्र नहीं बुलाया गया। वो डराने की कोशिश करते हैं हम डरेंगे नहीं हमेशा लड़ेंगे और जीतेंगे। ये छोटा मोटा भ्रष्टाचार नहीं करते हैं। उनके घोटाले अदृश्य है। देश धीरे-धीरे तानाशाह की ओर बढ़ रहा है।


बैठक को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी एकता से विरोधियों में घबराहट होने लगी है। इंडिया गठबंधन मजबूत होता जा रहा है। भयमुक्त भारत के लिए हम सारे लोग इकट्ठा हुए हैं। केंद्र की मोदी सरकार को उखाड़ फेकने के लिए हमलोग एक हुए हैं। उद्धव ठाकरे ने एलपीजी में दो सौ रुपये की कमी पर कहा कि पांच साल लूट और इलेक्शन के वक्त छूट मोदी सरकार दे रही है। ये नीति हम अब बर्दाश्त नहीं करेंगे। जुड़ेगा भारत जीतेगा इंडिया, भारत को हम जरूरत जिताएंगे। यह लड़ाई हम सबकी है। तानाशाह, महंगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ इस लड़ाई को हम जीतकर रहेंगे।