आज आ सकती है आशीर्वाद टावर हादसे की जांच रिपोर्ट, 14 मौतों से दहल गया था धनबाद

आज आ सकती है आशीर्वाद टावर हादसे की जांच रिपोर्ट, 14 मौतों से दहल गया था धनबाद

DHANBAD: मंगलवार की शाम धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट में अगलगी की घटना में 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी जबकि कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे। एक के बाद एक अगलगी की तीन घटनाओं से पूरा शहर दहल गया था। इस पूरे मामले में जिला प्रशासन की लापरवाही खुलकर सामने आई थी। उपायुक्त संदीप सिंह ने घटना की जांच के लिए दो अलग-अलग टीमें बनाई थी। संभावना जताई जा रही है कि आशीर्वाद टावर हादसे की जांच कर रही टीम आज अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप सकती है।


उपायुक्त संदीप सिंह ने जांच टीम को चार दिनों के भीतर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था। दोनों जांच टीमों ने शुक्रवार को संयुक्त बैठक की थी लेकिन उस दिन कोई ठोस निर्णय नहीं निकल पाया था। जिसके बाद शनिवार को फिर से बैठक बुलाई गई थी। बैठक की अध्यक्षता अपर समाहर्त्ता नंदकिशोर गुप्ता ने की थी। रविवार को जांच टीम ने घटना स्थल का दौरा किया। आज भी जांच टीम हादसे से जुड़ी जानकारी जमा कर रही है। बताया जा रहा है कि 50 फीसदी जांच पूरी हो चुकी है। एसे में संभावना है कि सोमवार की शाम तक जांच टीम अपनी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को सौंप सकती है।


इधर, जांच पूरी होने तक प्रभावित परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हैं। जांच टीम के रिपोर्ट सौंपने के बाद ही प्रभावित परिवारों को अपार्टमेंट में रहने की अनुमति मिलेगी। पूरे मामले पर उपायुक्त ने बताया कि जांच टीम अपने काम में लगी हुई है। आग लगने के बाद भवन को हुए नुकसान का आकलन भी करने को कहा गया है। साथ ही लोगों के पुनर्वास को लेकर भी संभावनाएं तलाश की जा रही हैं।