73 साल के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जन्मदिन पर चिराग पासवान गले मिलने वाली फोटो शेयर कर दी बधाई

73 साल के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जन्मदिन पर चिराग पासवान गले मिलने वाली फोटो शेयर कर दी बधाई

PATNA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 73 जन्मदिन है। पीएम के जन्मदिन के अवसर पर बीजेपी देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। वहीं, प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर देश और दुनिया के तमाम नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं।


इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्छा है कि अपनी दूरगामी दृष्टि तथा सुदृढ़ नेतृत्व से आप ‘अमृत काल’ में भारत के समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त करें। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सदा स्वस्थ और सानंद रहें तथा देशवासियों को अपने अप्रतिम नेतृत्व से लाभान्वित करते रहें।'


वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, 'नए भारत के शिल्पकार मोदी जी ने हमारे देश की प्राचीन विरासत के आधार पर एक भव्य और आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नींव रखने का काम किया है।चाहे संगठन हो या सरकार, मोदी जी से हम सभी को सदैव “राष्ट्रहित सर्वोपरि” की प्रेरणा मिलती है। ऐसे अद्वितीय नेता के मार्गदर्शन में देशसेवा का अवसर मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।'


इसके साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने भी पीएम मोदी के जन्मदिन पर बधाई देते हुए एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि,  देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर कर विश्वपटल पर भारत का मान बढ़ाने वाले लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं। राष्ट्रनिर्माण के लिए समर्पित आपका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है।

इस दौरान सबसे बड़ी बात यह रही की चिराग पासवान ने पीएम मोदी को बधाई देने के लिए जो तस्वीर का इस्तेमाल किया है उस तस्वीर में पीएम नरेंद्र मोदी चिराग पासवान को गले लगाए हुए हैं। चिराग का मतलब साफ है कि वह इस फोटो के जरिए यह कहना चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी के दिल में आज भी चिराग पासवान के लिए वही जगह है जो पहले से मौजूद थी। यानी सही मायने में चिराग पासवान ही नरेंद्र मोदी के हनुमान हैं।

उधर, पीएम मोदी आज अपने जन्मदिन के मौके पर दिल्ली के द्वारिका में 73 हजार वर्ग मीटर में बने 'यशोभूमि' कन्वेंशन सेंटर का उद्धाटन करने जा रहे हैं। इसमें एक भव्य मुख्य सभागार,15 कन्वेंशन रूम के अलावा ग्रैंड बॉलरूम है। यहां 11,000 प्रतिनिधियों के रहने के लिए आधुनिक व्यवस्था है। 'यशोभूमि' में पार्किंग, सुरक्षा सहित अन्य सभी मानकों का विशेष ध्यान रखा गया है।