4 जुलाई को JMM केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक, 9-4-1 के फॉर्मूले से लेकर पटना की महाबैठक के फैसलों पर होगा मंथन

4 जुलाई को JMM केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक, 9-4-1 के फॉर्मूले से लेकर पटना की महाबैठक के फैसलों पर होगा मंथन

RAMCHI: झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन ने 4 जुलाई 2023 को केंद्रीय समिति सदस्यों, सभी जिलाध्यक्षों-जिला सचिवों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में  पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन भी मौजूद रहेंगे. बैठक में पार्टी की सांगठनिक स्थिति और सदस्यता अभियान सहित अन्य कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जायेगा. 


इस बैठक को खास अहमियत दी जा रही है क्योकि संगठन विस्तार के साथ-साथ पार्टी 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर भी जिला स्तर के पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के विचार से रूबरू होगी. बिहार की राजधानी पटना में नीतीश कुमार के आह्वान पर बुलाई संयुक्त विपक्ष की बैठक में आये विचार को भी केंद्रीय समिति के सामने CM हेमंत रखेंगे.


JMM के केंद्रीय प्रवक्ता सह केंद्रीय समिति सदस्य मनोज पांडेय ने कहा कि 4 जुलाई 2023 को होनेवाली झारखंड मुक्ति मोर्चा, केंद्रीय समिति की बैठक काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. उन्होंने कहा कि दो सत्र में चलने वाली इस बैठक में पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन, कार्यकारी अध्यक्ष और CM हेमंत सोरेन जिलावार पार्टी की कमजोरी और मजबूती से रूबरू होंगे. BJP को परास्त करने की रणनीति बनाएंगे. मनोज पांडेय में कहा कि केंद्रीय समिति सदस्यों, जिलाध्यक्षों-जिला सचिवों के जरीय से आलकमान यह जानने की कोशिश करेंगे कि झामुमो के कार्यकर्ताओं के बीच पार्टी संगठन की सोच और हकीकत क्या है?


झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक के घोषित एजेंडे में शामिल नहीं होने केबाद भी अध्यक्ष की अनुमति से लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर महागठबंधन के अंदर पार्टी का स्टैंड क्या हो इसपर बातें होगी. 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर क्या झारखंड मुक्ति मोर्चा का दावा सिर्फ 4 सीट का है या फिर एसे बढ़ाई जानी चाहिए, इस पर भी केंद्रीय समिति में चर्चा होगी.