27 सितंबर को जेडीयू का सतर्कता एवं जागरूकता मार्च, केंद्र सरकार की गलत नीतियों का होगा पर्दाफाश

27 सितंबर को जेडीयू का सतर्कता एवं जागरूकता मार्च, केंद्र सरकार की गलत नीतियों का होगा पर्दाफाश

PATNA: केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ जेडीयू ने सतर्कता और जागरूकता मार्च का आह्मवान किया है। आगामी 27 सितंबर को प्रदेश के सभी मुख्यालय में मार्च का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पार्टी के सभी पदाधिकारी, स्थानीय नेता, विधायक,कार्यकर्ता शामिल होंगे और कार्यक्रम को सफल बनाएंगे। इस बात की जानकारी जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने दी। 


मीडिया से बातचीत करते हुए जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बताया कि विकास विरोधी भाजपा सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने की साजिश लगातार रच रही है। इसी का पर्दाफाश करने के लिए 27 सितंबर को प्रदेश के सभी मुख्यालय में सतर्कता एवं जागरूकता मार्च का आयोजन करेगा। इस मार्च में पार्टी के सभी पदाधिकारी, स्थानीय नेता, विधायक और कार्यकर्ता शामिल होंगे और कार्यक्रम को सफल बनाएंगे। इस मार्च का उद्धेश्य केंद्र सरकार और बीजेपी की गलत नीतियों का पर्दाफाश करना है।


उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। महंगाई के कारण गरीबों का जीना दुभर हो गया है। खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाकर गरीबों को परेशान किया जा रहा है। सरकार ने कहा था कि गरीबी मिटा देंगे लेकिन ऐसा लगता है कि गरीब को ही मिटाने का प्रयास किया जा रहा है।


उमेश कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी लगातार कहा करते थे कि देश नहीं बिकने दूंगा, बेरोजगारों को रोजगार दूंगा लेकिन इसके विपरित काम कर रहे हैं। पूंजीपतियों के हाथों सरकार संस्थाओं को बेच रहे हैं। गरीबी मिटाने के बजाय गरीबों को मिटाने में लगे हैं। मोदी जी जो कहते हैं वो करते नहीं है। 


उन्होंने कहा कि देश के किसान आज हताश और परेशान हैं। सरकार की नीतियों के कारण आत्महत्या करने को विवश है। केंद्र सरकार की इसी नीतियों के खिलाफ जेडीयू ने सतर्कता और जागरूकता मार्च का आह्मवान किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में जो भी विकास कार्य किये उसे जनता को बताएंगे और मोदी सरकार के झूठे वादों से लोगों को अवगत कराएंगे। 


उन्होंने कहा कि पहले जिस गठबंधन के साथ थे उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार आकर क्षेत्रीय पार्टियों को समाप्त करने की बात कह रहे थे। जिस क्षेत्रीय पार्टी के दम पर सत्ता पर थे उसे खत्म करने की बात कर रहे थे। इसलिए जेडीयू ने बीजेपी का साथ छोड़ा और आज प्रदेश में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की नई सरकार बनीं। जल्द ही महागठबंधन का सम्मेलन भी होगा। जेडीयू के राष्ट्रीय ललन सिंह इस बात की जानकारी देगें। बिहार में जो भी छिटपुट घटनाएं हो रही है उसे लेकर सरकार गंभीर है। जो भी घटना को अंजाम देंगे वे बख्शे नहीं जाएंगे। उन पर कार्रवाई की जाएगी।