21 साल का हुआ झारखंड, सीएम हेमंत ने शुरू किया सरकार आपके द्वार योजना, बिरसा मुंडा के वंशज को मिला भूमि बंदोबस्ती का पट्टा

21 साल का हुआ झारखंड, सीएम हेमंत ने शुरू किया सरकार आपके द्वार योजना, बिरसा मुंडा के वंशज को मिला भूमि बंदोबस्ती का पट्टा

JHARKHAND : आज झारखंड का 21वां स्थापना दिवस पूरे राज्य में बहुत ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर खूंटी के उलिहातू पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि अब आपका अधिकार आपके द्वार तक पहुंचेगा. सीएम हेमंत सोरेन ने यहाँ 111 करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया.उन्होंने कहा कि सरकार परित्यक्त महिलाओं को पेंशन देगी.


सीएम हेमंत सोरेन ने खूंटी के उलिहातू में यह भी कहा कि बिरसा मुंडा की जयंती मनाते हुए 150 वर्ष पूरे हो गए हैं. भगवान बिरसा मुंडा का नाम देश के पटल पर जाने में 150 वर्ष लग गए . आज देश की जनता दिल्ली का दरवाजा खटखटाने की हिम्मत रखता है. इसलिए देश में बिरसा मुंडा को सम्मान देने के लिए झुकना पड़ा. आदिवासी किसी से भीख नहीं मांगते. राज्य भी भीख में नहीं मिला है. इसके लिए लड़ना पड़ा है. इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन बिरसा मुंडा के वंशज सुखराम मुंडा को भूमि बंदोबस्ती का पट्टा भी सौंपा.


अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य अलग होने से पहले बिरसा जयंती को यदा कदा लोग मना पाते थे. अब आपका अधिकार आपके द्वार तक पहुंचाने के लिए आये हैं. सभी योजनाएं आप तक पहुंचायी जा रही हैं. ये योजनाएं चलती आ रही हैं, इसे और अधिक बढ़ाने का प्रयास है. इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता एवं विधायक विकास मुंडा समेत अन्य उपस्थित थे.